ड्रग्स केस: कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी ख़ारिज, 14 दिन की जेल भेजा

0
621

मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत के केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को कोर्ट ने मंगलवार को 14 दिनों की यानी 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लेकिन, कोर्ट ने देर रात को वकील सुशील मानशिंदे की ओर से पेश रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने मंगलवार को ड्रग्स खरीदने और उसे लेने के केस में फिल्म एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया। रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान एनसीबी ने रिया के न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी। इससे पहले, रिया का सायन अस्पताल में मेडिकल कराया गया। रिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई।

इधर, एनसीबी ने रिया की गिरफ्तारी के बाद कहा कि वे पिछले तीन दिनों के दौरान रिया के जवाबों से संतुष्ट हैं और वे रिमांड की मांग नहीं करेंगे। एनसीबी के साउथ-वेस्टर्न रीजन के डिप्टी डायरेक्टर एम.ए. जैन ने कहा- रिया चक्रवर्ती तो कुछ देर बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। हमें उनकी रिमांड की जरूरत नहीं है इसलिए हम न्यायिक हिरासत की मांग करेंगे। उन्होंने आगे कहा- हम उनकी जमानत का विरोध करेंगे। हम सिर्फ न्यायिक हिरासत चाहते हैं लेकिन जमानत का समर्थन नहीं करेंगे।

एनसीबी पिछले तीन दिनों से रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करती आ रही थी। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, “रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया और परिवार को सूचना करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।”

तीन दिन में 20 घंटे हुए सवाल-जवाब
एनसीबी ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन रिया से पूछताछ की। तीन दिन में एक्ट्रेस से करीब 20 घंटे सवाल-जवाब किए गए। सोमवार को एनसीबी ने रिया को उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की थी।