टीम जीवनदाता के प्रयास से कोटा में हुआ 61वां प्लाज्मा डोनेशन

0
416

55 बार रक्तदान करने के बाद किया प्लाज्मा डोनेशन

कोटा। शहर में रक्तदान का जिस तरह से प्रदेश ही नहीं देश के चुनिंदा शहरों में नाम गिना जाता है। वैसे ही प्लाज्मा डोनेशन के क्षेत्र में भी प्रदेश में अव्वल होने से कुछ कदम दूर हैं और ये संभव हो सका है टीम जीवनदाता के अथक प्रयास से, जो नियमित सुबह से देर रात तक प्लाज्मा डोनेशन के लिए डोनर को तैयार करते हैं। टीम के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि कोटा शहर में शुक्रवार को दो डोनेशन के साथ 61वां प्लाज्मा डोनेशन हुआ।

उन्होंने कहा कि सेवा का जस्बा लिए कार्य कर रहे स्टेशन के भगत सिंह कॉलोनी निवासी पंकज गुप्ता (46) ने प्लाज्मा डोनेशन किया। इससे पूर्व वह 55 बार रक्तदान कर चुके हैं, जबकी उनके भाई शरद गुप्ता 85 व धीरज गुप्ता तेज 75 बार रक्तदान कर दूसरों के जीवन को बचाने में अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

गुप्ता ने बताया कि टीम सदस्य एडवोकेट महेन्द्रा वर्मा के प्रयास से पंकज गुप्ता ने प्लाज्मा डोनेशन किया। इनके परिवार में पांच लोग कोरोना संक्रमित आए थे और वह सभी प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार हैं। गुरूवार को शहर के एक प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसायी को ए पॉजिटिव की आवश्यकता थी, जिनकी जरूरत को टीम सदस्यों द्वारा पूरा किया गया।

इसके साथ ही शहर के नगर निगम कॉलोनी छावनी निवासी मनोज मंडावत (38) बी पॉजिटिव ने भी ब्लड बैंक पहुंचकर प्लाज्मा डोनेशन किया। इस कार्य में नितिन मेहता, प्रतीक अग्रवाल, कुलदीप सैनी, पुनीत अग्रवाल, राम प्रसाद मीणा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

भुवनेश गुप्ता ने कहा कि प्रशासन को प्रयास करना चाहिए की प्लाज्मा डोनेशन अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभाए और दूसरों को जीवनदान देने के लिए टीम जीवनदाता के कार्य में भागीदार बने।