WhatsApp में आ रहा है धमाकेदार फीचर, जानिए क्या

0
213

नई दिल्ली। WhatsApp ने हाल ही में Multi device Feature पेश करने का ऐलान किया है जिसमें यूजर एक वक्त पर एक ही अकाउंट के एक से ज्यादा डिवाइसेज पर एक्सेस कर सकेंगे। इन दिनों WhatsApp Groups में काफी ज्यादा चर्चाएं होती हैं और इन्ही ग्रुप्स को लेकर ही अपडेट लाने की तैयारी कर ली है। यह एक बेहद ही धमाकेदार अपडेट है और इसके बाद यूजर्स को अनचाहे ग्रुप्स से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा।

इस फीचर की मदद से यूजर्स को अनचाहे ग्रुप और उनमें आने वाले मैसेजेस से मुक्ति मिलेगी। WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के मालिकाना हक वाली मोबाइल मैसेजिंग ऐप WhatsApp के बीटा वर्जन में नया ग्रुप फीचर नजर आया है जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी ग्रुप को अनिश्चितकाल के लिए Mute कर सकेंगे। इसके बाद आपको बार-बार आने वाले नोटिफिकेशन से राहत मिल जाएगी और ये आपको परेशान नहीं करेंगे।

बता दें कि फिलहाल किसी भी ग्रुप को Mute करने की सर्वादिक अवधि 1 साल है वहीं रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप इसे एक साल की बजाय हमेशा के लिए करना चाहता है। मालूम हो कि WhatsApp इन दिनों Multi Device Support के अलावा और भी कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है और जल्द ही ये फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले हैं। वहीं इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने यूजर्स को QR Code वाला फीचर दिया था जिसकी मदद से यूजर किसी भी नंबर का क्यूआर कोड स्कैन कर उसे अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जोड़ सकते हैं।