इंस्टाग्राम में फेसबुक मैसेंजर रूम का सपोर्ट, एक साथ 50 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

0
920

मुंबई। कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने वीडिओ कॉलिंग की मांग को देखते हुए फेसबुक मैसेंजर में रूम फीचर को जोड़ा है जिसकी मदद से फेसबुक मैसेंजर के जरिए 50 लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। मैसेंजर रूम का इंटिग्रेशन जल्द ही व्हाट्सएप वेब में आने वाला है, लेकिन उससे पहले कंपनी ने इसका सपोर्ट इंस्टाग्राम में दे दिया है।

नए अपडेट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम में एक बटन क्लिक करके मैसेंजर रूम के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। इसमें दोस्तों को इनवाइट करने का भी फीचर मिलेगा। इंस्टाग्राम ने इस फीचर की जानकारी ट्वीट करके दी है। यूजर्स के पास रूम को लॉक करने का भी फीचर मिलेगा, ताकि मीटिंग शुरू हो जाने के बाद कोई मीटिंग में ज्वाइन ना कर सके।

इंस्टाग्राम पर कैसे इस्तेमाल करें मैसेंजर रूम?
इंस्टाग्राम ने मैसेंजर रूम के इस्तेमाल को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है। यदि आपको वीडियो समझ में नहीं आ रहा है तो इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए एप के डायरेक्ट मैसेज में जाएं। इसके बाद आपको वीडियो चैट का एक आइकन दिखेगा।

इसके बाद आपको रूम क्रिएट करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आप लोगों को रूम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेज सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के लिए आपके फोन में फेसबुक मैसेंजर एप का होना अनिवार्य है।