व्यापार महासंघ की पहल पर परकोटे की दुकानों से निकाला खराब होने वाला सामान

0
698

कोटा। कोरोना वायरस के खतरे के बीच कोटा व्यापार महासंघ की पूरी टीम ने अपनी जान की परवाह न करते हुए शहर के महाकर्फ्यू वाले क्षेत्रों में विभिन्न बाज़ारों की दुकानों से ख़राब होने वाले सामान को निकलवा कर व्यापारियों को भारी नुकसान से बचाया है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि परकोटे के अंदर महाकर्फ्यू वाले क्षेत्रों के सभी बाजारों की दुकानो से खराब होने वाला सामान निकाल लिया गया है। पिछले 20 दिनों से रामपुरा, गांधी चौक, पुरानी धानमंडी, अग्रसेन बाजार, पुरानी सब्जी मंडी जेपी मार्केट, बजाज खाना, लाडपुरा, साइमन प्लाजा मार्केट, जवाहर मार्केट, शिवाजी बाजार, बक्शपुरी कुन्ड की गली आदि बाजारों की दुकानो से खराब होने वाला सामान निकलवाया गया। आज शहर के सबसे संवेदनशील क्षेत्र श्रीपुरा, गंधी जी की पुल, सुभाष मार्ग, लाल ब्रर्ज क्षेत्र की दुकानो से खराब होने वाला सामान निकाला गया।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष राजेंद्र जैन, अनिल मूंदड़ा, अजय कुमार गुप्ता और जयदेव सुखेजा, सुभाष मार्ग गधीं जी की पुल व्यापार संघ के अध्यक्ष सलीम भाई, सचिव राजन दुबे ने सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए व्यवस्थित ढंग से सभी दुकानदारों को सामान निकालने में सहयोग दिया।

माहेश्वरी ने बताया कि पिछले 45 दिनों से इन क्षेत्रों में लगे अचानक कर्फ्यू की वजह से व्यापारियों का सारा कार्य अस्त व्यस्त हो गया था। कई व्यापारियों का सामान खराब होने के साथ-साथ जरूरी कागजात नगदी चेक बुक तक दुकानों में बंद हो गई थी। कई व्यापारियों के इनवर्टर में फाल्ट एवं शार्ट सर्किट का अंदेशा भी पैदा हो गया था।

व्यापार महासंघ ने इन समस्याओ को लेकर राज्य मे स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी को पूरी वस्तुस्थिति से अवगत कराया। साथ ही जिला कलक्टर से परकोटे के सभी बाजारों का करोड़ों रुपए का माल खराब होने का अंदेशा एवं कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका जताई। जिनकी गंभीरता को देखते हुए सभी वर्गो ने भरपूर सहयोग दिया और करीब 20 दिनों तक लगातार चले इस मिशन को व्यापार महासंघ ने सफलतापूर्वक चलाया।

माहेश्वरी ने बताया कि क्षेत्रीय व्यापार संघ के अध्यक्ष एवं महामंत्रियों के साथ-साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने भरपूर सहयोग दिया। इसके लिए महासंघ ने सभी का आभार व्यक्त किया। पूरे मिशन का नेतृत्व कोटा व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों ने किया।