24 घंटे ड्यूटी फिर भी राजस्थान सरकार ने काटा पुलिस कर्मियों का वेतन

0
607

जोधपुर। हम और आप घरों में सुरक्षित रहें, ताकि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की चेन टूट सके, इसके लिए कमिश्नरेट के करीब 4 हजार पुलिस अधिकारी व कर्मी फील्ड में रहकर ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन कांस्टेबल को छोड़कर सभी पुलिस कर्मियों को इस बार आधा ही वेतन मिला है।

राजस्थान सरकार की ओर से पहले आदेश दिया गया था कि स्वास्थ्य कर्मी व पुलिस कर्मियों को वेतन कटौती से अलग रखा जाएगा, लेकिन 31 मार्च को एक आदेश के तहत कांस्टेबल को छोड़ सभी पुलिस कर्मियों के वेतन में कटौती के आदेश जारी कर दिए। जबकि दिन-रात अलग-अलग चरणों में पुलिस के अधिकारी व जवान ड्यूटी कर रहे हैं। इनमें सीआई रैंक के पुलिस कर्मियों के तो 15 दिन व तीन दिन का अलग से वेतन काटा गया है। ऐसे में कुल 18 दिन के वेतन में कटौती की गई।

जबकि हालात को देखते हुए तमाम थानों के सीआई (प्रभारी) तो थाने को ही अपना घर बना चुके हैं। इसके लिए परिवार तक को भूल गए, कई एसएचओ से बातचीत में सामने आया कि दिन-रात संक्रमित पाए गए लोगों के घरों तक जाते हैं, जांच के लिए अस्पताल भी पहुंचते हैं। ऐसे में घर वाले भी सुरक्षित रहें, इसके लिए घर जाना ही बंद कर दिया। बस फोन पर दिन में दो से तीन बार बातचीत हो जाती है। वेतन कटौती में सीआई, एसआई, एएसआई व हैड कांस्टेबल को इस बार आधी तनख्वाह से संतोष करना पड़ रहा है।