राज. में कोरोना के 98 नए मरीज, पॉजिटिव की संख्या 561 हुई

0
492

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को कोरोना के 98 नए मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़कर 561 हो गई है। यह अब तक का एक दिन का सबसे बड़ आंकडा है। इधर राजधानी जयपुर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए प्रशासन ने डोर टू डोर सर्वे और सेंपलिंग का काम किया है। इस दौरान 53 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। ये सभी रामगंज, आदर्शनगर, घाटगेट व सूरजपोल सहित आसपास के इलाके के हैं। एक पुलिसकर्मी भी इसमें शामिल है।

जयपुर के अलावा बांसवाड़ा में 12, जैसलमेर में 16, झालावाड़ में 3, जोधपुर में 9 मरीज सामने आए। अलवर, कोटा और भरतपुर में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बांसवाड़ा में 12 पॉजिटिव मिले हैं, ये सभी पहले से संक्रमित के सम्पर्क में आए थे। जैसलमेर के पोकरण में कल देर रात आठ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसके बाद शुक्रवार को दोपहर में ईरान से जैसलमेर लाए गए 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

झालावाड़ में तीन और संक्रमित पाए गए जो अन्य पॉजिटिव के नजदीकी हैं। अलवर में एक पॉजिटिव पाया गया है जो दिल्ली से आया लेकिन उसने किसी को बताया नहीं। इसी तरह भरतपुर में एक पॉजिटिव के नजदीकी की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। कोटा में एक जमाती पॉजिटिवपाया गया है। वह भी पहले से पाेजिटिव के सम्पर्क में आया था।

राजस्थान के 24 जिलों में कोरोना, सबसे ज्यादा 223 जयपुर में 
राजस्थान के 33 में से 24 जिलों में मंगलवार तक कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा जयपुर में 185 (2 इटली के नागरिक) पॉजिटिव मिल चुके हैं। जोधपुर 80 (इसमें 38 ईरान से आए), जैसलमेर में 39(इसमें 12 ईरान से आए), भीलवाड़ा में 28, झुंझुनूं में 31, टोंक में 27, चूरू में 11, प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 5, अजमेर में 5, अलवर में 6, बीकानेर में 20, उदयपुर में 4, भरतपुर में 9, दौसा में 6, बांसवाड़ा में 24, पाली में 2, कोटा में 18, झालावाड़ में 12, करौली में 2, बाड़मेर, नागौर, धौलपुर और सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है।

अब तक 8 लोगों की मौत
राजस्थान में कोरोना से अब तक 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें दो भीलवाड़ा, दो जयपुर, एक बीकानेर, एक जोधपुर और एक कोटा में हो चुकी है। आठवीं मौत जयपुर के रामगंज में रहने वाली 65 साल की महिला की हुई।