रेनो ट्राइबर की लॉन्चिंग 28 अगस्त को, जानिए कीमत

0
1478

नई दिल्ली। रेनो ट्राइबर (Renault Triber) कार की लॉन्चिंग 28 अगस्त को होगी। कार की बुकिंग पहले से जारी है, जिसे 11 हजार रुपए के टोकन अमाउंट में बुक किया जा सकता है। कार की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए हो सकती है। मतलब ट्राइबर Swift, Grand i10 और Ford Figo से भी सस्ती होगी।

कार केवल पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी। इसमें 1 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो कि 72PS की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। साथ ही यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। इसके अलावा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके मैनुअल ट्रांसमिशन से 20 किमी प्रति लीटर और ऑटोमेटिक से 20.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

फीचर्स
कार में तीन सीटिंग रो होंगी। मतलब सात सीटर कार होगी। कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आएगी। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर करा में चार एयरबैग मिलेंगे। कार में 625 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जो लगेज रखने की क्षमता को दोगुना कर देगा।

स्मार्ट फीचर्स
ट्राइबर में हैंड्स-फ्री कार्ड की मदद से दरवाजों को खोला और बंद किया जा सकता है, साथ ही स्मार्ट स्टार्ट/ स्टॉप बटन की मदद से चाबी के संपर्क के बिना ही इंजन को चालू किया जा सकता है। कार्ड में सेंसर लगे हुए हैं, जिसका मतलब यह है कि कार्ड को जेब या बैग से बाहर निकाले बिना अथवा बटन दबाए बगैर ही दरवाजे को खोलना एवं बंद करना संभव है। हैंड्स-फ्री सिस्टम के अंतर्गत ऑटो-लॉक का फ़ंक्शन भी शामिल है, जो ड्राइवर के गाड़ी से दूर जाने पर अपने आप काम करता है। निश्चित तौर पर यह बेहद सुविधाजनक एवं समय की बचत करने वाला है।

कीमत

संभावित वैरिएंट संभावित कीमत
RXE 4.99 लाख रुपए
RXL 5.89 लाख रुपए
RXL AMT 6.39 लाख रुपए
RXT 6.49 लाख रुपए
RXT AMT 6.99 लाख रुपए