दीपोत्सव पर रियायती एवं किफायती उत्पादों के साथ उपभोक्ता भण्डार के काउंटर शुरू

0
7

लोकप्रिय शिवाकाशी के मुर्गाछाप ब्राण्ड के पटाखों पर एमआरपी से 60 प्रतिशत की छूट

कोटा। कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार कोटा शहर की जनता की मांग पर उच्च गुणवत्ता के उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध करवाता आया है। हर साल की तरह इस बार भी पंचदिवसीय दीपोत्सव पर उपभोक्ता भण्डार कोटावासियों के लिए 60 प्रतिशत छूट के साथ ग्रीन पटाखो की सौगात लेकर आया है।

भण्डार के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला एवं नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि जनता की मांग को पूरा करते हुए दीपावली के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रकार की मिठाइयों, व ब्राडेड पटाखों के साथ शुद्ध एमएमटीसी के चांदी के सिक्कों बिक्री के लिए उपलब्ध कराये जाएंगे। उन्होंने बताया कि घोड़े वाला बाबा चौराहा पर नागरिक सहकारी बैंक के समीप विशेष काउन्टर और शहर में विभिन्न स्थानों पर बिक्री के लिए काउंटर सजा दिए गए हैं।

ग्रीन आतिशबाजी
चेयरमैन राजेश कृष्ण बिरला ने बताया कि आतिशबाजी में विभिन्न वेरायटी के ग्रीनपटाखे विस्तृत रेंज के साथ कोटा वासियों के लिए उपलब्ध हैं। उपभोक्ता भण्डार ने पर्यावरण का ध्यान का ध्यान रखते हुए शिवाकाशी तमिलनाडु के ग्रीन पटाखे आकर्षक डिस्कांट पर उपलब्ध करवाये हैं।

विभिन्न रेंज में रि​यायती दर उपलब्धता
संस्था अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला बिरला ने बताया कि भण्डार के तीनों सुपरमार्केटस महावीर नगर 3 स्टेशन क्षेत्र एवं सब्जीमण्डी सहित विशेष काउन्टर घोडा वाले चौराहे पर नागरिक सहकारी बैंक के समीप, दादाबाडी बड़े चौराहा, प्रधान कार्यालय केनाल रोड, तलवण्डी दाऊ दयाल जोशी आयुर्वेदिक चिकित्सालय, कामर्स कॉलेज रोड, रिलायन्स मार्ट के पास रजत सिटी, महाराणा प्रताप सर्किल कुन्हाडी एवं बोरखेडा शुभम रिसोर्ट के पास विशेष काउन्टर पर ब्राडेड पटाखे, मिठाइयां एवं एमएमटीसी के शुद्ध चांदी के विभिन्न मापों के सिक्के न्यूनतम दर पर उपलब्ध है। भुजिया, चिवडा, लोंग व अजवाईन के सेव, गाठिया, पपडी, मीठे सेव सहित विभिन्न कम्पनियों बीकाजी, बिकानों, हल्दीराम कम्पनी के सभी उत्पाद नमकीन, मिठाई विस्तृत रेंज में न्यूनतम दर पर उपलब्ध है। आतिशबाजी के कोक ब्रांड एवं अन्य लोकप्रिय ब्राण्ड के पटाखें एमआरपी से 60 प्रतिशत की छूट पर उपलब्ध हैं।

करोड़ों के पार व्यापार
भण्डार महाप्रबन्धक बीना बैरवा ने बताया कि सुपर मार्केटस एवं सभी बिक्री केन्द्रों पर गुणवत्ता युक्त उचित दामों के उत्पादों को उपलब्ध कराकर उपभोक्ता भण्डार ने जनता का विश्वास हर वर्ष जीता है। गत वर्ष 1 करोड रुपये के पटाखे, 10 लाख रुपये की मिठाइयां व लगभग 8.50 लाख रुपये के सोने एवं चांदी के सिक्को की बिक्री की गई थी। इस वर्ष दीपोत्सव पर लगभग 1.25 करोड रुपये के पटाखे बिक्री तथा 30 लाख रुपये की मिठाई, नमकीन एवं चाँदी के सिक्कों की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है।

इस अवसर पर में भण्डार के उपाध्यक्ष नरेन्द्र कृष्ण बिरला, संचालक अशोक कुमार मीणा, महीप सिंह सोलंकी, इन्द्रमल जैन, धीरेन्द्र पाल सिंह, पारस खीचीं, राजेन्द्र कुमार खण्डेलवाल, उषा न्याती, खुशबु बिरला, विष्णु कँवर, दिशा गुप्ता एवं राजकीय प्रतिनिधि के रूप में गोविन्द प्रसाद लड्डा, उप रजिस्ट्रार सहकारी विभाग व एमडीसीसीबी बलविन्दर सिंह गिल उपस्थित रहे।