ऐपल के सबसे स्लिम iPhone 17 Air के फीचर्स लीक, जानिए कब होगा लॉन्च

0
4

नई दिल्ली। ऐपल के iPhone 17 के लॉन्च होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन इसकी चर्चा शुरू हो गई है। आईफोन 17 सीरीज के फोन्स को है, लेकिन इसी बीच आई एक लीक यूजर्स की एक्साइटमेंट को काफी बढ़ा दिया है। यह लीक iPhone 17 Air के बारे में है।

ऐनालिस्ट जेफ प्यू का कहना है कि यह फोन अगले साल होने वाले ऐपल इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन में A19 चिपसेट के साथ रीडिजाइन्ड 6.6 इंच का डिस्प्ले दे सकती है। अफवाह यह भी है कि कंपनी प्लस मॉडल्स को एयर मॉडल्स से रिप्लेस करने वाली है। बताया जा रहा है कि ऐपल के अपकमिंग एयर मॉडल ऐपल-वर्स में सबसे स्लिम डिजाइन लैंग्वेज वाला फोन होगा।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट के अनुसार ऐपल का यह फोम काफी रिफाइन्ड डिजाइन के साथ आ सकता है। कंपनी इस फोन में नए टाइटेनियम फ्रेम को यूज कर सकती है। इससे डिवाइस पहले से ज्यादा लाइट और मजबूत होगा। सबसे बड़ा बदलाव होगा फोन का स्लिम प्रोफाइल। पतले प्रोफाइल के लिए कंपवी इंटरनल कंपोनेंट्स की थिकनेस को कम करेगी। यह फोन एक नए कलर ऑप्शन में आ सकता है। हाल में आई एक लीक में फोन के डिस्प्ले के बारे में भी जानकारी दी गई थी।

डिस्प्ले: इस लीक के अनुसार कंपनी आईफोन एयर में 6.6 इंच का सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले दे सकती है। साथ ही इस सीरीज के साथ कंपनी रिफ्रेश रेट को भी अपग्रेड करके 120Hz का करने वाली है। फोन में आपको अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। फोन के कैमरा सेटअप में भी बड़ा अपग्रेड देखने को मिल सकता है।

कैमरा: लीक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन में बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस और डाइनैमिक रेंज के साथ 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दे सकती है। इसके अलावा फोन में आपक नया पेरिस्कोप लेंस भी देखने को मिल सकता है, ऑप्टिकल जूम फीचर भी ऑफर करेगा। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। फोन के प्रोसेसर के बारे में कहा जा रहा है कि यह A19 चिप के साथ आएगा।