बीकानेर में मिले पेपर की खरीद-बिक्री और लीक से जुड़े अहम सुराग, 9 जने हिरासत में

0
6

नई दिल्ली। Paper leak case: बीकानेर जिले में हुए ईओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड ने राज्य भर में हलचल मचा दी है। इस मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के नौ स्थानों पर छापेमारी की और नौ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ये कार्रवाई पेपर खरीद-फरोख्त और लीक से जुड़े महत्वपूर्ण सुरागों के बाद की गई है।

जानकारी के अनुसार बीकानेर में ईओ भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद एसओजी लगातार छानबीन में जुटी हुई थी। हाल ही में मिली जानकारी के आधार पर एसओजी ने बीकानेर में नौ जगहों पर छापेमारी की है। नौ संदिग्धों को पकड़ा।

सूत्रों के अनुसार इन संदिग्धों के पास से पेपर की खरीद-बिक्री और लीक से जुड़े अहम सुराग मिले हैं, जिन्हें जांच के लिए जयपुर ले जाया गया है। संदिग्धों से पूछताछ के बाद एसओजी के अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि पेपर लीक कांड के बड़े मास्टरमाइंड तक पहुंचने में मदद मिलेगी। अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि यह गिरोह कई अन्य भर्ती परीक्षाओं में भी सक्रिय रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब राजस्थान में किसी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसने राज्य की शिक्षा व्यवस्था और भर्ती प्रक्रियाओं पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने परीक्षा सुरक्षा बढ़ाने और ऐसे मामलों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की घोषणा की थी।