आर्थिक अभावों के कारण योग्य एवं मेधावी छात्र- छात्राएं शिक्षा से वंचित न रहें: महेंद्र गर्ग

0
12

महाराजा श्री अग्रसेन शिक्षा ट्रस्ट का सम्मान समारोह आयोजित

कोटा। महाराजा श्री अग्रसेन शिक्षा ट्रस्ट का सम्मान समारोह रविवार को अग्रवाल सेवा सदन में आयोजित किया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष महेंद्र गर्ग तथा सचिव विष्णु मित्तल ने बताया कि अतिथियों द्वारा सभी ट्रस्टियों एवं कार्यक्रम में पधारे अग्रवाल समाज की 21 विभिन्न ईकाइयों के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि अग्रवाल सेवा सदन के संस्थापक जीडी गोयल थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में ई सरल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र गुप्ता तथा शिक्षाविद महेश गुप्ता थे।

महेंद्र गर्ग ने कहा कि आर्थिक अभावों के कारण योग्य व मेधावी छात्र छात्राएं शिक्षा से वंचित नहीं रहने चाहिए। गर्ग ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा इस वर्ष 18 छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षार्थ आर्थिक सहयोग किया गया। कार्यक्रम के दौरान ही 5 बालकों को कॉलेज फीस की राशि के चेक प्रदान किए गए। डॉ. गर्ग ने समाज के पदाधिकारियों से ऐसी व्यवस्था विकसित करने का आव्हान किया कि जिसमें समाज के प्रत्येक बच्चे को निशुल्क शिक्षा तथा विभिन् प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आर्थिक संबल प्रदान कर सकें।

सचिव विष्णु प्रकाश मित्तल ने ट्रस्ट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महाराजा श्री अग्रसेन शिक्षा ट्रस्ट का निर्माण अग्रकुल प्रवर्तक महाराजा श्री अग्रसेन जी के सिद्धांत से प्रेरित होकर किया गया है। विष्णु मित्तल ने बताया कि समाज को सामर्थ्यशाली बनाना है तो समाज के प्रत्येक बच्चे को उच्च शिक्षित करने में सहयोग करना ही होगा।

मुख्य अतिथि अग्रवाल सेवा सदन के संस्थापक जीडी गोयल ने ट्रस्ट को 1.0 लाख रुपए का चेक देते हुए ट्रस्ट के द्वारा की जा रही गतिविधियों की प्रशंसा की। उन्होंने आगे भी हरसंभव सहायता करने के लिए आश्वस्त किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में ई सरल के प्रबंध निदेशक नरेंद्र गुप्ता ने अग्रवाल समाज के बच्चों को ई सरल के माध्यम से आनलाईन, ऑफलाईन कोचिंग निशुल्क करवाने के लिए आश्वस्त किया।

विशिष्ठ अतिथि शिवज्योति ग्रुप के चेयरपर्सन शिक्षाविद महेश गुप्ता ने ट्रस्ट द्वारा समाज हित में की जा रही गतिविधियों में हर तरह का सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया। संदीप चांदीवाला ने समाज की एकजुटता पर बल दिया। सुरज्ञान गुप्ता ने आभार जताया। ट्रस्ट को पंकज गोयल ने 1 लाख का चैक सौंपा।

इस अवसर पर शैलेंद्र गुप्ता, अनिल अग्रवाल, दीपक गोयल, अर्चना जैन, सुरेशचंद जिंदल, संदीप चांदी वाला, राजेश मित्तल, रतनलाल अग्रवाल, देवेंद्र कुमार गर्ग समेत समाज के कई लोग मौजूद रहे।