पैंशनर्स की आरजीएचएस दवा सुविधा बहाल हो और ओल्ड पेंशन यथावत रखी जाए

0
6

कोटा। राजस्थान पेंशनर मंच संभाग कोटा एवं जिला कोटा के पदाधिकारी की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की आरजीएच एस में जो दवाई प्राइवेट केमिस्टों से मिलती थी जिसे 8 अगस्त से उनका भुगतान नहीं होने के कारण बंद कर दी गई है। उनका भुगतान करके इस सुविधा को पुनः चालू की जाए।

ऐसे केमिस्टों का 500 करोड रुपए का भुगतान राज्य सरकार पर बकाया है। बैठक में ओल्ड पेंशन को यथावत राज्य में लागू रखने कोरोना के दौरान 1 जनवरी 2020 से लेकर 30 जून 2021 तक 18 महीने का महंगाई भत्ते का भुगतान रुका हुआ है।

उसे भुगतान करने की आठवां वेतन आयोग गठित करने तथा काॅम्यूटेशन की वसूली 10 वर्ष 8 माह में करने रेल सुविधाओं में जो पुरुषों को 50.40% तथा महिलाओं की मांग की गई को 50 प्रतिशत सीनियर सिटीजन होने के नाते रियायत दी जाती थी, उसको पुनःबहाल करने की मांग की गई। राजस्थान पेंशन मंच को कार्यालय आवंटित करने तथा बंद चिकित्सा सुविधाओं को पुनः चालू करने की मांग का एक ज्ञापन 16 सितंबर को जिला कलेक्टर कोटा के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री को भेजा जाएगा।

बैठक में राजस्थान पेंशन मंच का सदस्य अभियान भी प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया सीनियर सिटीजन को बस सेवा में 50 प्रतिशत किराए की छूट पानी के लिए बस स्टैंड नयापुरा कोटा में ₹25 जमा कर करके तथा आधार कार्ड वह जन्म प्रमाण की प्रति उपलब्ध कराने पर उनके द्वारा 15 दिन में कार्ड बना कर दिए जाने की तथा सीनियर सिटीजंस को तीर्थ यात्रा करने संबंधी जानकारी भी उपस्थित पदाधिकारी को दी गई।

बैठक की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष अजय चतुर्वेदी ने की। विशिष्ट अतिथि नमो नारायण शर्मा रहे ओके बैठक में अशोक शर्मा नगर विकास न्यास अशोक शर्मा वन विभाग सत्येंद्र त्यागी जिला अध्यक्ष कोटा गोविंद शरण शर्मा, अब्दुल मन्नान सुरेश मेहरा, कमलेश सक्सेना, दिनेश त्यागी लक्ष्मी बल्लभ शर्मा संभागीय महामंत्री नंद सिंह चंद्रावत, आरसी गुप्ता ,सुरेश शर्मा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।