Investment: तिरुपति बालाजी का आईपीओ 5 सितबंर को खुलेगा, कीमत 100 रुपये

0
10

नई दिल्ली। Shree Tirupati Balajee IPO: श्री तिरुपति बालाजी का आईपीओ (IPO) आ रहा है। कंपनी के आईपीओ का साइज 169.65 करोड़ रुपये का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 1.48 करोड़ फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं, ऑफर फॉर सेल के तहत 0.57 करोड़ शेयर जारी करने की योजना बनाई गई है। यह आईपीओ 5 सितंबर दिन गुरुवार को किया जा रहा है। बता दें, यह एक मेन बोर्ड आईपीओ है।

प्राइस बैंड
Shree Tirupati Balajee IPO का प्राइस बैंड 78 रुपये से 83 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। निवेशकों के लिए कंपनी ने 180 शेयरों का एक लॉट बनयाा है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,940 रुपये की निवेश करना ही होगा। बता दें, कंपनी का आईपीओ 9 सितंबर को बंद हो जाएगा। शेयरों का अलॉटमेंट अगले हफ्ते में होगा। कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई में होगी।

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति
इंवेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में 2 सितंबर को कंपनी का आईपीओ 8 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था। यह पहले दिन का डाटा है। अब देखना है कि ग्रे मार्केट में आने वाले दिनों में किस तरह का रिस्पॉन्स देखने को मिलता है।

किसके लिए कितना हिस्सा
कंपनी की तरफ से दी जानकारी के अनुसार क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स के लिए अधिकतम 50 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित किया जाएगा। वहीं, रिटेल निवेशकों को कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित रहेगा। नॉन इंस्टीट्यूशन इंवेस्टर्स के लिए कंपनी कम से कम 15 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित करेगी। इस कंपनी के प्रमोटर बिनोद कुमार अग्रवाल हैं। कंपनी में उनकी कुल हिस्सेदारी 83.38 प्रतिशत की है।

कंपनी क्या करती है
इस कंपनी की स्थापना 2001 में हुई थी। कंपनी फ्लेक्सिबल बैग बनाती है। इसे भारत के साथ-साथ कंपनी विदेशों में भी बेचती है। कंपनी के क्लाइंट्स एग्रोकेमिकल्स, फूड, माइनिंग, एग्रीकल्चर, ल्युब्रिकेंट्स और खाद्य तेल बेचने वाली कंपनियां हैं।