नेशनल लाइब्रेरियन डे पर डॉ. श्रीवास्तव की पुस्तक का जयपुर में विमोचन

0
8

कोटा। राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय कोटा के संभागीय पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार श्रीवास्तव की पुस्तक फ्रोम केआस टू क्लैरिटी -ए प्रैक्टिकल अप्रोच टू इन्फोरमेशन मैनेजमेंट का विमोचन डॉ. एसआर रंगानाथन की 132वीं जयंती (नेशनल लाइब्रेरियन डे) पर निदेशालय भाषा एवं पुस्तकालय विभाग जयपुर में हुआ।

पुस्तक का विमोचन डॉ. मृदुला चतुर्वेदी विशेषाधिकारी भाषा एवं पुस्तकालय विभाग, डा. रेणुका राठौर उपनिदेशक (अनुवाद) भाषा एवं पुस्तकालय विभाग, संदीप यादव उपनिदेशक भाषा एवं पुस्तकालय विभाग ने किया।

इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि यह पुस्तक वर्किंग लाइब्रेरी प्रोफेशन्ल्स को सूचना प्रबंधन के प्रायोगिक पक्ष से रूबरू कराती है। इसमें कुल 13 अध्याय हैं, जिसमे प्रमुखत: वर्किंग लाइब्रेरी प्रोफेशनल्स के समक्ष सूचना प्रबन्ध में आने वाली चुनौतियां एवं उनके समाधान के साथ भविष्य की संभावनाओं पर भी फोकस किया गया है। पुस्तक में केस स्टडीज शामिल होने से प्रामाणिकता पर खरा उतरने का प्रयास किया है।

अतिथियों ने डॉ. श्रीवास्तव की पुस्तक की सराहना करते हुए कहा कि यह पुस्तक लाइब्रेरी से जुड़े प्रोफेशनल्स को वर्तमान स्थितियों और उनकी संभावनाओं को समझने और जानने का मौका मिलेगा। समारोह मे जयपर मण्डल पुस्तकालयाध्यक्ष पवन पारीक, रामगंजमण्डी से जिला पुस्तकालय अध्यक्ष कैलाश राव एवं बारा के कनिष्ठ सहायक रामेश्वर शर्मा सहित कई जने मौजूद रहे।