RAS Mains: RAS मुख्य परीक्षा 20 और 21 जुलाई को, ये दस्तावेज लाने होंगे

0
14

अजमेर। RAS Mains Exam: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (मुख्य) का आयोजन 20 और 21 जुलाई को होगा। ये परीक्षा दो सत्र सुबह 9 से 12 और दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगी। यह परीक्षा अजमेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालयों पर ही होगी।

आयोग ने परीक्षा आयोजन से संबंधित तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर मूल आधार कार्ड लेकर उपस्थित होना होगा। यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी और अस्पष्ट है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान पत्र मसलन मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट जिसमें रंगीन और नवीनतम स्पष्ट फोटो लगी हो, को लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

इसके साथ ही अभ्यर्थी प्रवेश पत्र पर भी नवीनतम रंगीन फोटो ही चस्पा करना सुनिश्चित करें। स्पष्ट मूल फोटो युक्त पहचान पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशक का अवलोकन अवश्य कर लें।

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि अभ्यर्थियों के जिले आवंटित किए जा चुके हैं। प्रवेश पत्र भी अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी यथाशीघ्र अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट या एसएसओ पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन पत्र क्रमांक या जन्मतिथि प्रविष्टि कर डाउनलोड किया जा सकते हैं। इसके अलावा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुचना होगा। बता दें कि 972 पदों के लिए 19 हजार 384 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इन पदों में राज्य सेवाओं के 491 और अधीनस्थ सेवाओं के 481 पद है।

आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी किसी दलाल, समाजकंटक या अपराधियों के बहकावे में ना आए। कोई परीक्षा में पास करवाने के नाम पर रिश्वत की मांग करता है या अन्य कोई प्रलोभन देकर झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जांच एजेंसी या आयोग के कंट्रोल रूम नंबर 0145-2635200,2635212 और 2635 255 पर सूचित करें।