Suicide: कोटा में नीट की तैयारी कर रही एक और कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या की

0
6

कोटा। Coaching Student Suicide: शहर के एक कोचिंग सेंटर में नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा ने आत्महत्या कर ली। नीट की परीक्षा में कम अंक आने से डिप्रेशन में गई छात्रा ने बुधवार को पांचवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। मामला बुधवार शाम करीब 4 बजे का है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

जवाहर नगर थानाधिकारी हरिनारायण शर्मा ने बताया कि बगिशा तिवारी (18) रिवागढ़ मध्य प्रदेश की रहने वाली थी, जो जवाहर नगर इलाके में पुखराज एलिमेंट बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर कमरा नं. 503 में उसकी मां और भाई के साथ रहती थी। छात्रा एक साल से नीट की तैयारी कर रही थी। उसका भाई 11वीं में पढ़ता है और वो भी जेईई की तैयारी कर रहा है। घटना के समय छात्रा की मां अपने कमरे में सो रही थी।

छात्रा का एक दिन पहले ही नीट का रिजल्ट आया था। बताया जा रहा है कि परीक्षा में छात्रा के कम अंक आने से वो डिप्रेशन में थी। बुधवार दोपहर उसकी मां कमरे में सो रही थी, इसी दौरान छात्रा अपने कमरे से बाहर आई और खिड़की से नीचे कूद गई। घटना के तुरंत बाद ही छात्रा को निजी अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

कोटा में अबतक 10 छात्रों ने किया सुसाइड
देशभर से मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले की तैयारी के लिए छात्र-छात्राएं कोटा पहुंचते हैं। लेकिन यह शहर अक्सर सुसाइड की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहता है। दरअसल, इस साल अबतक (1 जनवरी से 6 जून के बीच) 10 बच्चों ने यहां जान दे दी। इनमें एक बीटेक कर रहा छात्र भी शामिल है। ज्यादातर मामलों में आत्महत्या के पीछे मानसिक तनाव वजह सामने आया है। इन घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदम भी नाकाफी साबित हो रहे हैं।