वंचित क्षेत्रों मे भी जन सेवा के तहत प्याऊ लगायी जाएगी: कोटा व्यापार महासंघ

0
58

भीषण गर्मी से राहत के लिए माणक भवन दुकानदार संघ ने कोटडी रोड पर किया ठंडे पानी का इंतजाम

कोटा। शहर में भीषण गर्मी को देखते हुए कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर माणक भवन दुकानदार संघ की ओर से कोटडी रोड गुमानपुरा पर काका काम्पलेक्स के पास आमजन व रहागीरों को गर्मी से राहत के लिए शनिवार को शीतल जल, शरबत एवं नींबू पानी पिलाया गया ।

माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविंदर सिंह, सचिव दिलीप माधवानी ने बताया कि आज इस जन सेवा का शुभारंभ कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी द्वारा किया गया यह मुख्य बाजार होने के कारण दिन भर हजारों राहगीरो, ग्राहकों, आमजनों, रिक्शा ऑटो चालकों ने अपने वाहनों को रोक कर ठण्डा शरबत नींबू पानी का सेवन करके भीषण गर्मी से राहत महसूस की। उन्होंने बताया कि गर्मी का प्रकोप जब तक रहेगा तब तक निरंतर सेवा जारी रहेगी।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जिस अनुपात में शहर में हमारे क्षेत्रीय व्यापार संघो द्वारा जन सेवा की जा रही है, उसके चलते शहर में इतनी ज्यादा पानी की खपत बढ़ गई है कि अब पानी के केम्पर की आपूर्ति शहर में पूरी नहीं हो पा रही है।

जहां-जहां भी यह जन सेवा की जा रही है, वहां पर भारी तादाद में भीड़ उमड़ रही है। इससे यह आभास हो रहा है कि आमजन किस तरह से भीषण गर्मी से त्रस्त हैं। सभी व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी एवं सदस्य पूरी तरह से समर्पण भाव से अपना कारोबार छोड़कर दो -दो तीन- तीन घंटे बारी-बारी से अपना योगदान देकर जन सेवा की मिसाल कायम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं, जो स्थानीय व्यापार संघ का क्षेत्र नहीं है और उन क्षेत्रों में भी कोटा व्यापार महासंघ द्वारा शीतल जल के लिए प्याऊ की व्यवस्था करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविंदर सिंह ने बताया कि इस जन सेवा के कार्य में संस्था के पदाधिकारी दिलीप माधवानी, अनिल असरानी, सचिन क्वात्रा, कोविद जैन, गोलू पानवाला, मुकेश सक्सेना, दिलीप कुमार, विजय पुरसवानी आदि ने दिनभर इस जन सेवा में अपना योगदान दिया।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा इस जन सेवा के लिए सैकड़ों किलो दूध, शक्कर, शरबत की बोतलें, नींबू, बर्फ एवं पानी के कैंपर की व्यवस्था के लिए सामग्री बढ- चढ़कर उपलब्ध करा रहे हैं।