Stock Market: सेंसेक्स 314 अंक उछल कर 74 हजार के करीब, निफ्टी 22,400 के पार

0
30

मुंबई। Stock Market Opened: वैश्विक बाजारों में तेजी के बाद भारतीय बेंचमार्क इक्विटी सूचकांक मंगलवार को लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ खुले। बाजार की मजबूती में रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ-साथ वित्तीय और आईटी सेक्टर के शेयरों ने योगदान दिया। रिलायंस समूह की चौथी तिमाही नतीजों के अनुसार कंपनी का लाभ अनुमानों से आगे निकल गया है।

मंगलवार को सुबह करीब 9.22 बजे बीएसई सेंसेक्स 314 अंक या 0.42% बढ़कर 73,947 पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी 90 अंक या 0.40% की बढ़त के साथ 22,426 पर कारोबार कर रहा था।

भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, टाइटन और एचसीएल टेक सेंसेक्स के शीर्ष योगदानकर्ताओं के रूप में कारोबार करते दिख रहे हैं और सूचकांक को ऊपर बनाए रखा है। इसके विपरीत, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों पर दबाब बना।

निफ्टी टॉप गेनर्स एंड लूजर्स
निफ्टी पर भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, डॉ रेड्डीज लैब्स और विप्रो के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि नेस्ले इंडिया, पावर ग्रिड, आयशर मोटर्स, एमएंडएम और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लाल निशान से ऊपर उठने की कोशिश कर रहे हैं।