Hyundai Creta EV साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद, परीक्षण के दौरान दिखी झलक

0
100

नई दिल्ली। हाल ही में Hyundai Creta EV को परीक्षण के दौरान देखा गया है। जिससे संकेत मिलता है कि इसकी एंट्री जल्द ही हो सकती है। इस महीने की शुरुआत में हुंडई ने नई 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट को 10.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था और अब कंपनी ने हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम शुरू कर दिया है। इसके साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि क्रेटा ईवी 2024 फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगी।

डिजाइन और फीचर्स
परीक्षण के दौरान आए स्पाई शॉट्स से क्रेटा ईवी का डिजाइन पता चलता है। जो टेस्ट म्यूल दिखा है वह 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल से काफी समानता रखता है। इसमें क्वाड-बीम एलईडी हेडलैंप, होराइजन एलईडी पोजिशनिंग लैंप और डीआरएल, बैक और फ्रंट दोनों ही तरफ एलईडी टर्न सिग्नल और कनेक्टिंग एलईडी टेल लैंप मिलते हैं।

इसमें 17 या 18 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। सयूवी के इलेक्ट्रिक अंडरपिनिंग्स के अनुरूप, फ्रंट और रियर बम्पर को थोड़ा बहुत परिवर्तित किया जा सकता है। इसमें इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्क्रीन, फ्रंट रो वेंटिलेटेड सीटें, वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट पैनोरमिक सनरूफ मिलने की उम्मीद है।

रेंज और परफॉर्मेंस
संभावित तौर पर क्रेटा ईवी 45 किलोवाट बैटरी पैक के साथ पेश की जाएगी। इस बैटरी पैक की सर्टिफाइड रेंज 450 किमी के बीच हो सकती है। इसमें जो मोटर दी जाएगी वह 138 एचपी की अधिकतम पावर और 255 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।