बाजार ऑल टाइम हाई पर, पहली बार सेंसेक्स 73 हजार और निफ्टी 22 हजार के पार

0
59

मुंबई। Stock Market Today: शेयर बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को फिर नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा। सेंसेक्स और निफ्टी में ऑल टाइम हाई पर कारोबार होता दिखा। पहली बार सेंसेक्स 73000 और निफ्टी 22000 के पार पहुंच गया है।

बाजार में सबसे ज्यादा खरीदारी IT सेक्टर के शेयरों में दिख रही है। विप्रो के शेयरों में में 10% का अपर सर्किट लगा है। HCL Tech और टेक महिंद्रा के शेयरों में भी चार-चार प्रतिशत का उछाल आया है। इससे पहले शुक्रवार को सेंसेक्स 847 अंकों की बढ़त के साथ 72,568 के स्तर पर बंद हुआ था।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी इंडेक्स में विप्रो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा, एलटीआईमाइंडट्री और इंफोसिस के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ एचडीएफसी लाइफ, आयशर मोटर्स, एचयूएल, हिंडाल्को और आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

सेंसेक्स के टॉप गेनर्स एंड लूजर
सेंसेक्स कंपनियों में विप्रो में लगभग 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।आईटी कंपनी ने शुक्रवार अपने तिमाही नतीजे जारी किये हैं। इस रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए नेट प्रॉफिट में 11.74 फीसदी की गिरावट के साथ 2,694.2 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की।

इसके अलावा टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, भारतीय स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी और एशियन पेंट्स के स्टॉक टॉप लूजर है।