टेस्ला की यह कार जिस पर नहीं होता बुलेट का भी असर, जानिए कब होगी लॉन्च

0
65

नई दिल्ली। tesla cybertruck: टेस्ला साइबरट्रक से तीन दिन बाद यानी 30 नवंबर को पर्दा उठने वाला है और फिर इसकी बुकिंग भी शुरू हो सकती है। बुलेट की बौछार को दरकिनार करने वाले साइबरट्रक के लुक और फीचर्स फ्यूचरिस्टिक है। यह इलेक्ट्रिक कार होने के बावजूद इसकी मजबूती ऐसी कि 9एमएम का बुलेट भी बेसअर हो जाए।

जी हां, टेस्ला के मालिक एलन मस्क के सबसे खास प्रोजेक्ट में एक टेस्ला साइबरट्रक अगले हफ्ते 30 नवंबर को अनवील होने जा रही है और इसके कुछ समय बाद इसकी कीमत का खुलासा हो जाएगा। टेस्ला साइबरट्रक के लिए दुनियाभर के करोड़पति लाइन लगाकर इंतजार में है कि कब इसकी बिक्री शुरू हो और हमें डिलीवरी मिल जाए।

फिलहाल आपको टेस्ला साइबरट्रक के बारे में बताएं तो इस साल जुलाई में इस वीइकल का प्रोडक्शन शुरू हुआ था। इसके प्रोटोटाइप को काफी पहले अनवील किया गया था। हाल ही में साइबरट्रक के एक्सटीरियर और इंटीरियर की कुछ तस्वीरे सामने आई थीं, जिसमें काफी कुछ पता चला है। इसके ऑल इलेक्ट्रिक वीइकल के इंटीरियर की बात करें तो इसका डिजाइन काफी मिनिमल रखा गया है। इसके सेंटर में 17 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगा है।

डिजिटल कंट्रोल: ग्रे और वाइट कलर के इंटीरियर में सारे डिजिजल कंट्रोल्स दिए गए हैं और दिखने के नाम पर सीट और एसी वेंट्स के साथ ही सिर्फ स्टीयरिंग व्हील दिखते हैं। आपको जानकर हौरानी होगी कि टेस्ला साइबरट्रक के डिस्प्ले में ही सस्पेंशन सेटिंग, विंग मिरर सेटिंग, हेडलैंप, स्टीयरिंग अडजस्टमेंट, कार वॉश मोड, सेंट्री मोड और चाइल्ड लॉक के साथ ही बेड कवर कंट्रोल्स दिए गए हैं।

बेअसर बुलेट: आपको बता दें कि टेस्ला साइबरट्रक सेफ्टी फीचर्स के मामले में काफी जबरदस्त होगी। लंबे समय से खबरें आती रहती हैं कि साइबरट्रक में अल्ट्रा हार्ड 30 एक्स कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है, जो कि मजबूती के मामले में सुपर से ऊपर है। टेस्ला का दावा है कि साइबरट्रक पर 9एमएम बुलेट का भी कुछ असर नहीं होता है।

पावरट्रेन: टेस्ला साइबरट्रक को 3 तरह के पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। साइबरट्रक सिंगल मोटर रियर व्हील वेरिएंट, मिड रेंज डुअल मोटर वर्जन और टॉप टियर 3 मोटर वेरिएंट के साथ आ सकती है, जो कि पावर और रेंज के साथ ही स्पीड के मामले में भी जबरदस्त होगी। टेस्ला साइबरट्रक की पेलोड और टोइंग कैपासिटी भी काफी जबरदस्त होगी। ग्लोबल मार्केट में टेस्ला साइबरट्रक की कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा हो सकती है और आने वाले समय में इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।