टाटा मोटर्स की अगले साल तीन नई इलेक्ट्रिक कारें लाने की तैयारी, जानिए कौनसी होगी लॉन्च

0
80

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अगले साल एक से बढ़कर एक तीन नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की तैयारी में है और इनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। नेक्सॉन ईवी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ ही टियागो ईवी हैचबैक और टिगोर ईवी सेडान के जरिये टाटा की ईवी सेगमेंट में बादशाहत है और कंपनी इसे आगे भी बरकरार रखना चाहती है।

टाटा पंच ईवी: टाटा मोटर्स की पॉपुलर माइक्रो एसयूवी पंच देश की टॉप 10 कार है। पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन का लंबे समय से इंतजार है और अब इसे अगले साल लॉन्च किए जाने की खबरें आ रही हैं। टाटा पंच ईवी लुक और फीचर्स में अपने आईसी इंजन मॉडल से काफी हद तक मिलती-जुलती होगी। बाद बाकी इसमें पावरफुल बैटरी लगी होगी, जिसकी रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा तक की हो सकती है। टाटा पंच ईवी की स्पीड और फीचर्स कमाल की होने वाली है।

टाटा हैरियर ईवी: इस साल ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर मिडसाइज एसयूवी हैरियर के इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप को शोकेस किया था और अब अगले साल इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। आगामी हैरियर ईवी में 60 किलोवॉट से ज्यादा की बैटरी लगी हो सकती है और इसकी रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा होगी। टाटा हैरियर ईवी का मुकाबला महिंद्रा एंड महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी से होगा। लुक और फीचर्स के मामले में हैरियर ईवी काफी जबरदस्त होगी।

टाटा सिएरा ईवी: टाटा मोटर्स आने वाले समय में अपनी आइकॉनिक कार सिएरा की वापसी की तैयारी में है और जल्द ही सिएरा ईवी लाने वाली है। सिएरा ईवी लुक और फीचर्स के साथ ही बैटरी-पावर और रेंज के मामले में भी जबरदस्त होगी। इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट की सिएरा ईवी का लुक और डिजाइन भी कंपनी की बाकी कारों के मुकाबले काफी बेहतर होगा। आने वाले समय में टाटा मोटर्स अपनी आगामी सिएरा ईवी की डिटेल्स सार्वजनिक करेगी।