राजस्थान की जनता के जादू के सामने नहीं चलेगी गहलोत की जादूगरी: पीएम मोदी

0
51

भाजपा सरकार रिवर फ्रंट हादसे की जांच करवाएगी

कोटा। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बारां के अंता के बाद कोटा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को अपने निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने आप को जादूगर कहते हैं। वह कितना भी काला जादू कर लें, कोई कमाल नहीं कर पाएंगे। राजस्थान की जनता के जादू की ताकत के सामने अशोक गहलोत की जादूगरी नहीं चल पाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को निशाने पर रखते हुए कहा कि रिवरफ्रंट पर कैसे-कैसे घोटाले किए गए, यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। दबाव बनाकर जबरन घंटे को खुलवाने की कोशिश की गई। इसमें एक गरीब मजदूर और इंजीनियर की जान चली गई। गहलोत सरकार के मंत्री चाहते थे कि 25 दिसंबर को वोटिंग वाले दिन के पहले यह घंटा खुल जाए। राजस्थान में 3 दिसंबर के बाद बनने वाली भाजपा सरकार इस पूरे मामले की जांच करवाएगी। साथ ही सबको न्याय भी सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सूरमाओं की धरती राजस्थान को दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया। पीएफआई, गैर कानूनी और आतंकी संगठन पर भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है, लेकिन कोटा में पीएफआई की रैली और जुलूस निकाला जाता है और कांग्रेस सरकार सोई पड़ी हुई है। गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है। दूसरी तरफ राजस्थान का भला चाहने वालों को मान सम्मान करने की जगह उन पर कार्रवाई कर रही है। राजस्थान में रामनवमी और हनुमान जयंती पर जुलूस रोके जाते हैं। आम त्योहार पर कर्फ्यू लगा दिए जाते हैं, लेकिन पीएफआई की रैली पूरे शान से पुलिस बंदोबस्त के साथ कराई जाती है। ऐसी कांग्रेस सरकार जितने दिन रहेगी, उतना ही राजस्थान का नुकसान होगा।

मर्दों का प्रदेश बताने पर साधा निशाना : पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि भाजपा की प्राथमिकता महिला सशक्तिकरण है, लेकिन कांग्रेस की प्राथमिकता महिलाओं का अपमान और अत्याचार है। यहां के मुख्यमंत्री कहते हैं कि राजस्थान की महिलाएं रेप के झूठे आरोप लगाती हैं। अशोक गहलोत के करीबी मंत्री राजस्थान को मर्दों का प्रदेश कहते हैं, जबकि नारी का अपमान कोई मर्द नहीं कर सकता है। मैं मुख्यमंत्री गहलोत से पूछना चाहता हूं कि आपका दरबारी क्या कह रहे हैं और आपकी क्या मजबूरी है? राजस्थान के मर्द वह हैं, जो बहन बेटियों की लिए अपना सिर कटवाने के लिए तैयार रहते हैं।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के मंत्री शांति धारीवाल का एक और सच कल सामने आ गया, जहां पर वोट का लालच देकर यह वोट खरीद रहे थे। माता बहन ने सार्वजनिक रूप से दागी मंत्री और उसकी टोली को करारा जवाब दिया। वह पैसे लौटाने पहुंच गईं।