राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी तो कोटा में एयरपोर्ट बनेगा: पीएम मोदी

0
35

कोटा। PM Narendra Modi Address in Kota: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार कोटा और अंता में जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजस्थान में कमल खिलाने का आह्वान किया। दोनों ही सभा में मोदी ने गहलोत पर सीधा हमला बोला। मोदी ने कोटा में एयरपोर्ट बनाने की गारंटी दी।

दशहरा मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले दस सालों में हमने देश में एयरपोर्ट की संख्या दुगुनी कर दी है। कोटा के एयरपोर्ट का काम करना चाहता था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मुझे कोटा एयरपोर्ट के बारे में कहते थे, लेकिन राजस्थान की सरकार ने काम आगे नहीं बढ़ने दिया गया है। उन्होंने कहा कि 3 दिसम्बर को राजस्थान में सरकार बदलने वाली है और राजस्थान में भाजपा की सरकार आते ही कोटा में एयरपोर्ट का काम शुरू किया जाएगा।

मोदी की राम-राम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि आप मेरा एक पर्सनल काम जरूर करना। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मेरा काम करोंगे ना, उसके बाद विशाल भीड़ ने कहा कि जरूर करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर मोदी की राम-राम करने को कहा। उन्होंने यहां तक कहा कि आप ऐसे मत बोलना कि प्रधानमंत्री मोदी कोटा आए थे। उन्होंने कहा हर परिवार राम-राम बोलेगा तो मुझे देश में काम करने की ताकत देगा।

कोटा में ट्रिपल आईटी कैंपस का तोहफा
मोदी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपका सपना मेरा सपना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को नए अवसर दे रही है। भाजपा सरकार ने राजस्थान में 23 मेडिकल कॉलेज दिए है। इनकी सीटें बढ़ाना है। जिससे युवाओं को ज्यादा मौका मिलेगा। कोटा में ट्रिपल आई कैंपस का लोकार्पण कर तोहफा भी दिया है।

हर परिवार को मिलेगा पक्का घर देने की गारंटी
मोदी ने कहा कि मेरा काम करोगे, राजस्थान में कांग्रेस ने पक्का घर देने का काम धीमा कर दिया। भाजपा उनको पक्का घर देना चाहती है। आपके आसपास कोई ऐसा परिवार है, जो कच्चे घर में रहता है। उसको बताना कि मोदी ने गारंटी दी है। जैसे ही सरकार बदलेगी। भाजपा की सरकार आते ही उन्हें पक्का घर उपलब्ध करवाएगी।

रिवर फ्रन्ट मामले की जांच होगी
मोदी ने चम्बल रिवर फ्रन्ट में दुनिया की सबसे बड़ी घंटी का सांचा उतारते हुए वक्त हुए हादस में प्रोजेक्ट डिजायनर व उसके सहायक की मौत का भी जिक्र करते हुए कहा कि रिवर फ्रन्ट बनाने में भ्रष्टाचार हुआ है, इसकी भाजपा की सरकार बनते ही जांच करवाएंगे। यूडीएच मंत्री को महिलाओं का अपमान करने वाले बयान पर भी घेरा।

लोकसभा अध्यक्ष की तारीफ की
प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कीजमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिरला ने कोटा का देश में नाम रौशन किया। लोकसभा की कार्रवाई का बेहतर संचालन करने पर भी बिरला की तारीफ की।

शहर में लगा जगह-जगह जाम
मोदी की सभा से पहले और बाद में शहर में जाम लग गया। लोगों को पांच किमी का चक्कर लगाकर घर पहुंचना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने पहले पैदल चल रहे कार्यकर्ताओं को उनकी बसों तक पहुंचाया। उसके बाद शहर में एक साथ वाहनों के निकलने से सीएडी सर्किल, घोडे वाला बाबा चौराहा, छावनी में जाम की स्थिति बन गई।

मोदी के कटआउट
सभा में महिला व पुरुष कार्यकर्ता मोदी के कटआउट वाले चेहरे लगाए हुए दिखे। जैसे ही मोदी मंच पर पहुंचे। मोदी-मोदी के नारों से पांडाल गूंजायमान हो गया। उसके बाद बीच-बीच में कार्यकर्ता कुर्सियों से उठकर मोदी-मोदी के नारे लगाते नजर आए।