Rajasthan Election: राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी अशोक गहलोत का दावा

0
66

कोटा। Rajasthan Election: विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ”कुल मिलाकर जनता हमें रिपीट करेगी। केरल के अंदर वहां बार-बार सरकार बदलती है, वहां जनता ने कहा कि कोरोना में अच्छा काम हुआ।” कोराना काल का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ”कोरोना में सबसे अच्छा काम राजस्थान में हुआ। अगर एक सरकार कोरोना के कारण रिपीट हो सकती है, फिर हमारी सरकार क्यों नहीं ।” मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोटा एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमकर जुबानी हमला बोला। सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ” हम मुद्दों पर बात करते हैं और यह (बीजेपी) धर्म के नाम पर भड़काते हैं, यह उचित नहीं है।’ उन्होंने कहा, ”अब बीजेपी के नेता राजस्थान आएंगे। सीएम योगी आ रहे हैं, यह सीधे पत्थर मारने की बात करते हैं, जो देश और राज्य हित में ठीक नहीं है।”

उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा, ”हमारी योजनाएं धरातल पर दिखाई पड़ रही हैं। चाहे बीमा हो, 500 में सिलेंडर, अन्नपूर्णा योजना हो या 100 यूनिट बिजली फ्री हो।. ये सभी योजनाएं लागू हुई हैं।” उन्होंने कहा, ”यह सरकार जो कहती है वह करती है। हमने गुड गवर्नेंस दिया, इसके अलावा कई कानून किसानों के लिए पास किए हैं।ओला, जोमैटो के कर्मचारियों की हमे चिंता है। इनके लिए नया कानून पास किया है। हमारे काम की चर्चा पूरे देश में है। हमें राजस्थान पर गर्व होना चाहिए।’

प्रदेश की आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आर्थिक रूप से हम उत्तर भारत में नंबर वन है। सभी बड़े राज्यों में हम दूसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा हमने जीडीपी के रूप में शानदार वित्त प्रबंधन किया है। उन्होंने कहा कि जनता और गांव-गांव से हमें अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। विकास के आधार पर ही हम वोट मांग रहे हैं। हम चाहते हैं मुद्दों पर आधारित सियासी लड़ाई हो. हमारी दुश्मनी किसी से नहीं है। सीएम गहलोत ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ”वह दुश्मनी की बात कर रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं। धर्म के नाम पर यह किसी भी रूप में उचित नहीं है क्योंकि राजनीति में भाईचारा भी कोई चीज होती है।

बीजेपी पर तंज कसते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह या योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के अन्य नेता जो अभी यहां आएंगे, वह सीधे पत्थर मारने वाली बात करते हैं। यह ना तो देश हित में ना ही राज्य हित में उचित है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्यार मोहब्बत की बात करनी चाहिए। अगर आप में दम है तो हमारी योजनाओं की आलोचना करें। गारंटी भी हम दे रहे हैं। अगर चुनाव मैदान में आएं हैं तो मुद्दों पर चर्चा करो, लेकिन इस पर यह लोग चर्चा नहीं करेंगे। सीएम गहलोत पंकज मेहता के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर चुप्पी साध गए।