पीएम मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, निर्मला सीतारमण राजस्थान के दौरे पर

0
108

हेमंत बिस्वा, नितिन गडकरी, पुष्कर धामी, राजनाथ भी आएंगे, जानिए कब कौन, कहां

जयपुर। Rajasthan Election: दिवाली के बाद एक बार फिर से राजस्थान में चुनाव प्रचार में तेजी आई है। प्रचार की पूरी कमान पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के हाथ में रहेगी। राजनाथ सिंह भी मोर्चा संभालेंगे।

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार 15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की बायतु में चुनावी सभा होगी। इसके बाद 18 नवंबर को भरतपुर, नागौर और 20 नवंबर को पाली में पीएम की सभा प्रस्तावित है। इसके साथ 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में भी पीएम मोदी का रोड शो तय किया जा रहा है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 5 दिन राजस्थान में मोर्चा संभालेंगे। इस दौरान 16 नवंबर को योगी

आदित्यनाथ की पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे. इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी सीएम योगी के दौरे बन रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 25 सितंबर को मतदान है। इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है। सीएम गहलोत सरकार रिपीट होने का दावा कर रहे हैं। जबकि सरकार डिलीट होने का दावा कर रही है।

इसी तरह से 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आर ही हैं। इसी दिन 14 नवंबर को ही केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली, कुभंलगढ़ में सभा होगी। असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा का भी 3 दिन का राजस्थान दौरा तय हुआ है। इस दौरान बिस्वा करीब आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे। उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी 2 दिन का दौरा बन रहा है. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का भी चार दिन का दौरा तय हुआ है।

बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर प्रत्याशियों से भी उनकी डिमांड मांग रही है। जिस क्षेत्र में जिस नेता की ज्यादा डिमांड है, वहां पर चुनावी सभा के लिए उस नेता के दौरे तय किए जा रहा हैं। इसमें जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखा जा रहा है। ज्यादातर प्रत्याशी पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की डिमांड रख रहे हैं. कुछ जगह पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड ज्यादा है।