महिला संगठन समाज की जरुरतमंद महिलाओं के लिए स्थायी सेवा कार्य करें: विचित्र

0
139

अग्र आरोही अग्रवाल महिला मंच का गठन

कोटा। Agra Aarohi Agrawal Mahila Manch: सभी समाज के महिला संगठन धर्म और संस्कृति को बढ़ावा देने वाले सामाजिक कार्यों के साथ ही अपने समाज की उन बहन बेटियों के लिए शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार संबंधी स्थाई सेवा कार्य स्थापित करें, जिन्हें इसकी सख्त आवश्यकता है।

यह बात वरिष्ठ समाजसेवी सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बुधवार को अग्रवाल समाज के नये महिला संगठन अग्र आरोही अग्रवाल महिला मंच के गठन के अवसर पर आयोजित एक समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में कही।

अग्रवाल सेवा सदन में आयोजित इस समारोह की शुरुआत महाराजा अग्रसेन की पूजा अर्चना और दीप प्रज्वलन से हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल थे और समाज की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी सुरेश अग्रवाल, रामबिलास जैन, संजय गोयल, चेतनप्रकाश मित्तल, चंद्रप्रकाश सिंहल, संतोष गुप्ता आदि उपस्थित थे।

समारोह में शालू अग्रवाल ने अध्यक्ष एवं पूजा मित्तल ने सचिव पद का पदभार ग्रहण किया। इनके अतिरिक्त सिम्मी गोयल कोषाध्यक्ष, गरिमा मोदी संयुक्त सचिव, अलका अग्रवाल, शिल्पी गुप्ता उपाध्यक्ष , कीर्ति अग्रवाल, निहारिका गुप्ता एवं संगीता रुंगटा को कार्यकारिणी सदस्य बनाया है।

इस अवसर पर संस्थापक शिखा गुप्ता ने कहा हमने मंच के माध्यम से विभिन्न सामाजिक कार्य, पर्सनेलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम और फैलोशिप कार्यक्रम करने की योजना बनाई है और जल्द ही आश्रय प्रकल्प के तहत समाज की अध्यनरत जरुरतमंद बालिकाओं को हॉस्टल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

समारोह को संबोधित करते हुए सोशल एक्टिविस्ट विचित्र ने कहा कि आज के परिवेश में सोशल मिडिया हर इंसान के लिए जानकारी प्राप्त करने का एक आवश्यक साधन बन गया है। इसके बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है परन्तु अब युवा पीढ़ी में इसके दुष्परिणाम सामने आने लगे हैं।

अग्रवाल समाज के महिला संगठन सोशल मीडिया से फैल रही गंदगी और दुष्प्रभावों को हटाने का सेवा कार्य करते हुए अपने बच्चों और परिवार के साथ समाज को सुरक्षित करें। उन्होंने सोशल मीडिया का कैसे सही उपयोग किया जाए इसके लिए महिलाओं को जागरूक किया।

समारोह में अध्यक्ष शालू अग्रवाल ने बताया कि संस्था द्वारा अग्रसेन जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और महाराजा अग्रसेन जी की मुख्य शोभायात्रा में संस्था की सभी सदस्य एक ही वेशभूषा में ध्वजा लेकर चलेंगी।

परिवार के बच्चों में बचत करने की भावना से सभी सदस्यों को गुल्लक भी भेंट किए गए। इससे प्राप्त धनराशि जरुरतमंद महिलाओं में खर्च की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन कीर्ति अग्रवाल ने किया और सचिव पूजा मित्तल ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।