परीक्षा हमें दुनिया से लड़ने की ताकत देती है, पं. प्रदीप मिश्रा ने कोचिंग छात्रों से कहा

0
94

कोटा। अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा ने कोचिंग छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पिता अपने बच्चों के लिए मोह-माया त्याग देता है। अच्छी शिक्षा सफलता की ओर ले जाती है। जितनी अच्छी कोचिंग,अच्छी पढ़ाई करोगे उतना ही सफलता के करीब जाओगे। अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा रविवार को कथा कोटा में शिव महापुराण की कथा का वाचन कर रहे थे।

पं. मिश्रा ने कहा- शिक्षा सफलता देती है और परीक्षा, टेस्ट, इंटरव्यू हमें नीचे गिरना नहीं सिखाते। ये सब हमें ताकत देते हैं दुनिया से लड़ने का सामर्थ्य देते हैं। शिक्षा सफलता देती है और परीक्षा बल देती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शिक्षा के केंद्र कोटा को बदनाम करना चाहते हैं। उन्होंने बच्चों से निवेदन करते हुए कहा कि तुम्हारे माता-पिता ने तुम्हे यहां पढ़ने के लिए भेजा है यह नहीं कहा कि लौट कर मत आना।

टेस्ट सही नहीं होगा, अच्छी एजुकेशन नहीं होगी, इंटरव्यू अच्छा नहीं हो तो घर मत आना, ऐसा माता पिता ने नहीं कहा। माता पिता मन से हमेशा यही कहते हैं कि पढ़ने जा रहे हो चिंता मत करना, दिल से पढ़ाई करना। परीक्षा देना, इंटरव्यू देना पास हो गए तो कोई बात नहीं और फेल हो गए तो भी कोई बात नहीं। माता पिता का घर हमेशा तुम्हारे लिए इंतजार कर रहा है। उन्होंने स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक पिता अपने बच्चों की खुशी के लिए खुद की खुशियों को मार देता है।