नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने कोटा में आत्महत्या की

0
40
symbolic photo

कोटा। Student Suicide:शहर के कुन्हाड़ी थाना इलाके में एक और छात्र ने फंदा लगाकर जान दे दी। छात्र कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। हालांकि, पुलिस का कहना है कि वह कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

एसआई नवल किशोर ने बताया कि महाराजगंज उत्तरप्रदेश निवासी छात्र तनवीर(20) कोटा में अपने पिता मोहम्मद हुसैन के साथ रह रहा था। करीब डेढ़ साल से वह कोटा रह रहे थे।

पिता ट्यूशन पढ़ाते थे। तनवीर के साथ उसकी बहन ताहिदा भी रहती थी। बताया जाता है तनवीर कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। पुलिस के अनुसार तनवीर ने बुधवार शाम को किराए के मकान में कमरे में फंदा लगा लिया।

उसकी बहन को घटना की जानकारी लगने पर उसने पिता को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबीएस अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवा दिया। पुलिस के अनुसार सुसाइड के कारणों का पता नहीं लगा है। वे कुन्हाड़ी के कृष्णा नगर में मकान किराए पर लेकर रह रहे थे।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को तनवीर के पिता ट्यूशन पढ़ाने के लिए गए हुए थे। घर पर तनवीर और ताहिदा मौजूद थे। तनवीर ने दोपहर में बहन को कहा कि वह कपडे़ चेंज करेगा। इसलिए उसने बहन को कमरे से बाहर भेज दिया। इसके बाद उसने कमरा अंदर से बंद किया और फंदा लगा लिया।

कुछ देर तक जब उसने दरवाजा नहीं खोला तो बहन ने दरवाजा खटखटाया। आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने के बाद उसने आस पास के लोगों को बताया और पिता को जानकारी दी। सूचना पर पिता मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो घटना का पता लगा। इधर, लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में कारणों को लेकर स्पष्ट कुछ नहीं कह सकते हैं। मामले में जांच कर रहे हैं।