नोटिस का जवाब पढ़ अधिकारी हुए पसीना-पसीना, जानिए ऐसा क्या लिखा कर्मचारी ने

0
89

कोटा। Reply to Officer Notice: जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक मुख्य अभियंता कोटा संभाग को एक डिस्कॉम कर्मी को देरी से आने पर कारण बताओ नोटिस देना भारी पड़ गया। कर्मचारी ने ऐसा जवाब दिया कि जिसे पढ़कर नोटिस देने वाले अधिकारी सहायक मुख्य अभियंता खुद पसीना-पसीना हो गए हैं।

जेवीवीएनएल के कार्यालय संभागीय मुख्य अभियंता कोटा संभाग के सहायक मुख्य अभियंता जीएस बैरवा की ओर से 14 जुलाई को डिस्कॉम के कोटा जेपीडी (आईए रिव.) कार्यालय में सी.ए. सेकंड पद पर तैनात एक कर्मचारी अजीत सिंह को ऑफिस देरी से आने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया। कर्मचारी ने नोटिस का ऐसा जवाब दिया कि सहायक मुख्य अभियंता के होश उड़ गए और अब उनके ऊपर भी जांच की तलवार लटक गई है।

कर्मचारी ने नोटिस के नीचे ही खाली जगह पर दो लाइन का टका सा जवाब दे दिया। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जवाब है ही ऐसा कि जिसे पढ़ पढ़कर लोगों और खासकर सरकारी महकमों के कर्मचारियों के हंसी- ठहाके छूट रहे हैं। इतना ही नहीं जवाब में ऐसा प्रश्न भी खड़ा कर दिया गया है कि नोटिस जारी करने वाला सहायक मुख्य अभियंता खुद जांच के घेरे में आ गया है।

कारण बताओ नोटिस में लिखा गया था “आपके कार्यालय का दिनांक 14 जुलाई 2023 को सुबह 9:45 बजे औचक निरीक्षण किया गया। आपके ऑफिस के अटेंडेंस रजिस्टर में उस समय और अन्य तारीख को आपके हस्ताक्षर अंकित नहीं थे, यानी आप उस समय और तारीख को कार्यालय में अनुपस्थित पाए गए। कृपया कारण स्पष्ट करें।

जवाब में कर्मचारी ने दो लाइन लिखकर अपने ही बॉस को चुनौती देकर लिखित में उनकी पोल खोल दी। कर्मचारी ने लिखा- “आप स्वयं कभी समय पर नहीं आते हैं। इसलिए मैं भी समय पर नहीं आता हूं।”

यह जवाब लिखकर कर्मचारी अजीत सिंह ने 17 जुलाई 2023 को नोटिस जारी करने वाले सहायक मुख्य अभियंता को भिजवा दिया। बाकायदा लिखित जवाब के नीचे हस्ताक्षर और तारीख भी डाली गई। ऑफिशियल रिकॉर्ड में यह चीज दर्ज हो गई। इससे कर्मचारी के साथ ही अब सहायक मुख्य अभियंता भी जांच के दायरे में आ गए हैं। सूत्रों के मुताबिक विभाग के आला अधिकारियों तक पूरा मामला पहुंचा है और अब दोनों ही अधिकारी और कर्मचारी की जांच करवाई जा रही है।