ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के सदस्यों को भूखंड आवंटित हों: व्यापार महासंघ

0
107

कोटा। ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसियेशन द्वारा मैरिज गार्डन में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष हरविंदर सिंह एवं सचिव सोहनलाल डंग ने बताया कोटा मे स्मार्ट सिटी के तहत शंभूपुरा ट्रांसपोर्ट नगर 2020 की योजना के तहत ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट करने के लिए भूखंडों का आवंटन किया गया था।

इस योजना के अन्तर्गत एसोसिएशन ने सदस्यों को जो ट्रक रिपेयरिंग का कार्य करते हैं, उनको भी वहां स्थापित करने के लिए स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों से संपर्क कर भूखंड देने की मांग की गई थी।

लगातार प्रयास करने के बाद वहां 325 भूखंडों की योजना को सरकार द्वारा मंजूरी प्रदान की गई और 325 भूखंडों के साथ इस योजना को लांच कर दिया गया। जिस के लिए फार्म एवं रुपए जमा कराने की तारीख 1 फरवरी 2023 से 28 फरवरी 2023 तक रखी गई थी। एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने नियमानुसार अपने आवेदन फार्म जमा करवा दिए हैं, लेकिन नगर विकास न्यास द्वारा हमारे सदस्यों के अलावा 150 फार्म अन्य व्यक्तियों को दे दिए।

बैठक में मौजूद कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन व महासचिव अशोक माहेश्वरी को बताया कि आवेदन फार्म ज्यादा होने से भूखंड आवंटन से हमारे कई सदस्य वंचित रह सकते हैं। उन्होंने महासंघ से आग्रह किया वह नगर विकास न्यास के अधिकारियों से बात करके इस समस्या का समाधान कराये ताकि हमारे सभी सदस्यों को भूखंड मिल सके।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि ट्रक रिपेयरिंग संबंधी कार्य करने वालों के लिए शम्भुपुरा ट्रांसपोर्ट नगर 2020 की योजना में आवंटन प्रक्रिया को शीघ्र पूरा किया जाना अति आवश्यक है। इस योजना के क्रियान्वित होने से शहर में यातायात में सुगमता बढ़ेगी। शंभूपुरा ट्रांसपोर्ट नगर के समीप ही इसको स्थापित किए जाने से इनको उचित रोजगार मिल सकेगा एवं मेकेनिक का व्यवसाय भी सुचारू रूप से चलेगा।

जैन व माहेश्वरी ने बताया कि इसके लिए नगर विकास न्यास के विशेष अधिकारी आरडी मीणा एवं सचिव राजेश जोशी से बात की थी। इस पर उन्होंने भरोसा दिलाया कि ट्रक रिपेयरिंग वर्क शॉप एसोसिएशन के सभी 325 व्यवसायी जिन्होंने आवेदन फार्म और पैसा भी जमा किया हुआ है, उनको ही वास्तविक उपभोक्ता मानते हुए शीघ्र ही उन्हें भूखंड आवंटन किए जाएंगे।

उन्होंने बैठक में मौजूद सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि जरूरत पड़ी तो इस सम्बन्ध में शीघ्र ही स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल से भी वार्ता की जाएगी। इस समस्या का स्थायी निदान होगा। बैठक में एसोसिएशन के सभी 325 सदस्य मौजूद थे। बैठक में ट्रांसपोर्ट कम्पनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा एवं गुमानपुरा दुकानदार संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा ने भी ट्रक रिपेयरिंग वर्क शॉप एसोसियेशन द्वारा उठाई गयी मांग को उचित बताया।