कोटा में हुई 31 लाख की लूट का 24 घंटे से पहले खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार

0
94

जिस मोबाइल शॉप के प्रोपराइटर से रुपए लिए थे, उनका कर्मचारी ही निकला मुख्य सूत्रधार

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। राजस्थान में कोटा के गुमानपुरा थाना क्षेत्र में आयरन स्क्रेप फ़ैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी से 31 लाख रुपए लूटने के मामले में पुलिस ने वारदात के कुछ घंटो बाद ही गुरुवार को दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने इन बदमाशों से लूट के 2.15 लाख रुपए की बरामद कर लिये है।

पुलिस अधीक्षक (शहर) शरद चौधरी ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि कोटा के छावनी-रामचंद्रपुरा में लोहे के स्क्रैप का कारोबार करने वाले विजय गोयल ने बुधवार को अपने एक कर्मचारी जितेंद्र मेहता (30) को गुमानपुरा के एक मोबाइल शॉप जिंदल मोबाइल के मालिक नितेश जिंदल से 31 लाख रुपए लेने के लिए भेजा था।

जितेंद्र मेहता तीसरे पहर बाद नितेश जिंदल की दुकान पर पहुंचा और उनसे 31 लाख रुपए लेकर उन्हें बैग में रख अपने दुपहिया वाहन से वापस लौट रहा था तो गुमानपुरा की टीचर्स कॉलोनी में अचानक दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये छह लोगों ने उसका रास्ता रोक पर चाकू से हमला कर दिया और उसे घायल करके 31 लाख रुपए का बैग लेकर भाग निकले।

श्री चौधरी ने बताया कि इस वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल इलाके की घेराबंदी करके आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और लुटेरों की शिनाख्त करने का प्रयास किया। इसमें सफलता हासिल हुई और कोटा पुलिस ने आज इस वारदात में शामिल छह बदमाशों में से दो विज्ञान नगर के संजय नगर निवासी इनायत हुसैन (26) और उद्योग नगर के कंसुआ निवासी विष्णु प्रजापति (22) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने इनायत हुसैन के पास से लूट की राशि में से 2.15 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं।

श्री चौधरी ने बताया कि लूट की इस वारदात का मुख्य सूत्रधार मोबाइल प्रोपराइटर नितेश जिंदल की शॉप पर काम करने वाले कर्मचारी विष्णु प्रजापति ही था, जिसने अपने साथी के साथ मिलकर इस लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी। जितेंद्र मेहता के 31 लाख रुपए से भरा बैग लेकर दुकान से रवाना होने के तत्काल बाद उसने अपने साथियों को उसके बारे में सूचना दे दी थी।

उसी सूचना के आधार पर इन बदमाशों ने गुमानपुरा की टीचर्स कॉलोनी में जितेंद्र मेहता को घेर कर पहले उस पर चाकू से हमला किया और बाद में 31 लाख रुपए रुपए से भरा बैग लूट लिया। श्री चौधरी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में तत्परता बरतते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शेष बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।