मर्सिडीज-एएमजी एसएल 55 रोडस्टर कार लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
60

नई दिल्ली। Mercedes AMG SL 55 Roadster: मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने गुरुवार को भारत में मर्सिडीज-एएमजी एसएल 55 रोडस्टर को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 2.35 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है।

ऑटोमेकर का दावा है कि मर्सिडीज-एएमजी एसएल 55 रोडस्टर (Mercedes AMG SL 55 Roadster) के लॉन्च से टॉप-एंड व्हीकल (टीईवी) सेगमेंट में उसकी उपस्थिति और मजबूत होगी। बता दें कि मर्सिडीज-एएमजी एसएल 55 रोडस्टर (Mercedes AMG SL 55 Roadster) के साथ अपने एडवांस AMG रोडस्टर कार की वापसी भी कर रही है।

मर्सिडीज-AMG SL 55 रोडस्टर को भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) रूट के जरिए बेचा जाएगा। इसे स्थानीय स्तर पर असेंबल नहीं किया जाएगा। इसे जर्मनी में स्टटगार्ट के पास कंपनी की फैक्ट्री में तैयार की जाएगी। डुअल-डोर वाली जर्मन लक्जरी कार ब्रांड के प्रमुख मॉडलों में से एक है।

मर्सिडीज-बेंज का दावा है कि SL को उसके इतिहास में पहली बार पूरी तरह से मर्सिडीज-एएमजी द्वारा अफाल्टरबैक में विकसित किया गया है। वर्तमान में, अपनी सातवीं जेनरेशन में SL कन्वर्टिबल के बिल्कुल नए AMG वैरिएंट को 4MATIC+ ड्राइवट्रेन मिलता है, जो इसकी उच्च-प्रदर्शन क्षमता को बढ़ाता है।

इंजन पावरट्रेन:इस कार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2021 में पेश किया गया था और लंबे अंतराल के बाद इसकी भारत वापसी हो रही है। उच्च प्रदर्शन वाले ड्रॉप-टॉप मॉडल को पावर देने वाला एक बड़ा 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन होगा। एएमजी स्पीडशिफ्ट MCT 9G ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से यह इंजन 476hp की अधिकतम पावर और 700nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कार 3.9 सेकेंड में 0-100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 295 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

डिजाइन: मर्सिडीज-AMG SL 55 रोडस्टर एक आकर्षक डिजाइन के साथ भी आती है। इसमें एक सिग्नेचर पैनामेरिकाना रेडिएटर ग्रिल है, जिसके किनारे शार्प स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैंप हैं। कन्वर्टिबल के अन्य डिज़ाइन एलीमेंट में एक सॉफ्ट एयर डैम, ब्लैक कलर में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, ब्लैक-आउट ORVM, एक एडजस्टेबल स्पॉइलर और क्वाड एग्जॉस्ट शामिल हैं। हाई-परफॉर्मेंस रोडस्टर के केबिन के अंदर 11.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलता है। इसमें डिजिटल 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है।