रेल संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दो कर्मचारी पुरस्कृत

0
88

कोटा। मंडल कार्यालय के सभागृह में मंडल रेल प्रबंधक कोटा मनीष तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की मार्च 2023 समाप्त अवधि की तिमाही बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रेल संरक्षा में उत्कृष्ट सेवाओं का योगदान देने वाले कोटा मंडल के 2 कार्मिकों को मंडल रेल प्रबंधक ने नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इंजीनियरिंग विभाग में की-मेन गिरधारी लाल जिन्होंने चलती गाडी में हाट एक्सल देखा और सम्बंधित को सूचित किया और संभावित दुर्घटना को बचाया। इसी प्रकार परिचालन विभाग में कार्यरत वरिष्ठ कांटेवाला हकीम खान ने भी हाट एक्सल से संभावित दुर्घटना का बचाव किया। मंडल रेल प्रबंधक ने दोनों कर्मियों के कार्यप्रणाली की सराहना की एवं मनोबल बढ़ाया।

मंडल रेल प्रबंधक ने राजभाषा कार्यान्वयन समिति ने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है और इसमें एक नैसर्गिक प्रवाह है कोटा मंडल क क्षेत्र में होने के कारण हिंदी में कार्य करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। कोटा मंडल के सभी कार्मिक इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि बैठक के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक-(ओ एंड ए) मनोज कुमार जैन एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक-(टी एंड आई) आर आर के सिंह एवं समस्त शाखा अधिकारी गण मौजूद रहे। बैठक का संचालन राजभाषा अधिकारी प्रभारी शशि प्रकाश सिंह द्वारा किया गया।