BMW X1 sDrive18i M Sport कार भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
81

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू इण्डिया (BMW India) ने गुरुवार को भारतीय बाजार में नई BMW X1 sDrive18i M Sport को 48.90 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। इस लग्जरी की डिलीवरी जून 2023 में शुरू होगी।

इसे बीएमडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। कंपनी ने BMW X1 sDrive18i M Sport में मानक के रूप में 3 साल या 40,000 किलोमीटर की वारंटी और 10 साल या 2,00,000 किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी की पेशकश की है। आइए जानते हैं कि BMW X1 sDrive18i M Sport कैसी है।

डिजाइन: सबसे पहले कार की डिजाइन के बारे में बात करते हैं। All New BMW X1 में LED हेडलैम्प्स और बड़े चौकोर आकार के BMW किडनी ग्रिल के साथ एक अपराइट फ्रंट एंड मिलता है। ये एसएवी हाई बीम असिस्टेंस और स्क्वायर व्हील आर्क के साथ आती है। इसके रियर प्रोफाइल में एक स्लीक टेलगेट विंडो और 3डी एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। आगे और पीछे के बम्पर पैनल में चमकदार ब्लैक इंसर्ट के साथ एम-स्पेसिफिक डिजाइन दी गई है। आपको बता दें कि नई BMW X1 sDrive18i M Sport में 18 इंच के डबल-स्पोक एलॉय व्हील लगे हैं।

इंटीरियर: BMW X1 का नया sDrive18i M Sport वेरिएंट बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले के साथ बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस सहित कई फीचर्स से लैस है। इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और 10.7 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले शामिल है। साथ ही इसमें यूजर्स रिवर्सिंग असिस्टेंट के साथ पार्किंग असिस्टेंट, रिमोट फंक्शन्स के साथ माई बीएमडब्ल्यू ऐप सहित बहुत कुछ फंक्शन ऑपरेट कर सकते हैं। कार में 12 स्पीकर के साथ हर्मन कार्डन सराउंड साउंड हाई-फाई लाउडस्पीकर सिस्टम और एक डिजिटल एम्पलीफायर, एम लेदर स्टीयरिंग व्हील और स्टेनलेस स्टील में पैडल कवर दिए गए हैं। कार में तमाम सेफ्टी फीचर्स के साथ विभिन्न रंग विकल्प भी दिए गए हैं।

इंजन: BMW X1 sDrive 18i M Sport में 1,499 cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 134 hp की पावर और 230 Nm का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को 7-स्पीड स्टेपट्रॉनिक डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और इसके साथ पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं। ये कार महज 9.2 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।