2024 के चुनाव में ओम बिरला को सबक सिखाएगी कांग्रेस: रंधावा

0
111

कोटा। कोटा के उम्मेद सिंह स्टेडियम में शनिवार को आयोजित कांग्रेस पार्टी के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने 2024 के चुनाव में स्पीकर ओम बिरला को सबक सिखाने की बात कही। जबकि मुख्यमंत्री गहलोत ने ओम बिरला पर दबाव में काम करने का आरोप लगाया।

सीएम गहलोत ने कहा कि उनकी ड्यूटी थी कि वे निष्पक्षता से कार्य करें, लेकिन उन्होंने नहीं किया है। उनको अपने तेवर दिखाने चाहिए थे और मान मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए था। राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी सभी दलों के लिए निष्पक्षता से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बिरला बीजेपी के मेंबर नहीं हैं। उन्होंने इस्तीफा दिया है या नहीं मुझे याद नहीं, लेकिन अगर इस्तीफा नहीं दिया है तो उन्हें से भी याद दिलाई जाए।

सीएम गहलोत ने कहा कि अमृतपाल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आरएसएस चीफ मोहन भागवत की तरह बात कर रहा है। यह लोग हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं और वो खालिस्तान बनाने की बात करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंदिरा गांधी पंजाब के आतंकवाद की भुक्तभोगी रही हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा मुद्दा है, ऐसे में केंद्र और पंजाब की सरकार को तुरंत सभी काम छोड़कर इस मुद्दे को निपटाना चाहिए।

बिरला जनता के स्पीकर हैं या मोदी के: सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी है। हमें कांग्रेस के लिए अगर जेल जाना भी पड़ेगा तो हम जाएंगे, लेकिन तब भी हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे ओम बिरला से पूछना चाहते हैं कि राहुल गांधी को संसद में क्यों नहीं बोलने दिया गया? ओम बिरला आम जनता के स्पीकर हैं या फिर मोदी के?