UGC NET दिसंबर परीक्षा का सब्जेक्ट और डेटवाइज शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

0
176

नई दिल्ली। UGC NET: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट का सब्जेक्ट और डेट वाइज शेड्यूल जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप परीक्षा (UGC NET 2022 Exam) में उपस्थित होने वाले हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट कर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। आपको जानकारी दे दें कि नेट दिसंबर परीक्षा 21,22,23 और 24 फरवरी 2023 को आयोजित की जाएगी।

एनटीए कुल 57 विषयों के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। इसके साथ ही बचे हुए विषयों के लिए परीक्षा का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। शेड्यूल (UGC NET Schedule 2022) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in या www.nta.ac.in पर विजिट करना होगा। नीचे दिसंबर परीक्षा का शेड्यूल चेक करने के स्टेप बाय स्टेप तरीका दिया गया है।

शेड्यूल चेक करने का यह है तरीका

  • नेट 2022 परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर UGC-NET December 2022, Phase-I शेड्यूल के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर एक नोटिस प्रदर्शित होगा।
  • उसे नोटिस में एग्जाम शेड्यूल चेक करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट भी रख लें।

इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें शेड्यूल

यूजीसी नेट 2022 दिसंबर परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में कराई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहें। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में ‘असिस्टेंट प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) दिसंबर 2022 की परीक्षा 21 से 24 फरवरी तक आयोजित कर रही है।