राजस्थान में रद्द हुई वनरक्षक भर्ती परीक्षा अब 11 दिसंबर को होगी

0
175

जयपुर। RSMSSB Forest Guard Forester Exam 2022: राजस्थान में 2300 पदों के लिए 12 नवंबर को रद्द की गई वनरक्षक भर्ती परीक्षा की नई तारीख जारी हो गई है। अब यह परीक्षा 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा अब दो पालियों में होगी।

पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, वहीं दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक होगी। आपको बता दें कि शनिवार 12 नवंबर को दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद पेपर रद्द कर दिया गया था।

आपको बता दें कि पेपर दो शिफ्ट में रविवार और शनिवार को आयोजित किया गया था। शनिवार को दूसरी शिफ्ट के एग्जाम में जो 2.30 से 4.30 के बीच था के दौरान पुलिस को स्पेशन ऑपरेशन ग्रुप से पेपर लीक होने की जानकारी मिली, इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल असिस्टेंट को गिरफ्तार किया, यह बिजली विभाग में कार्यरत था, जिसे परीक्षा से पहले आंसर मिल गए थे।

फॉरेस्ट गार्ड ( वनरक्षक ) और फॉरेस्टर ( वनपाल ) की 2399 वैकेंसी के लिए आवेदन पिछले साल लिए गए थे। फॉरेस्ट गार्ड की 2300 और फॉरेस्टर की 99 वैकेंसी है। चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) से होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी। फाइनल मेरिट लिखित परीक्षा के मार्क्स से बनेगी।