नई कावासाकी निंजा 650 बाइक भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
165

नई दिल्ली। 2023 Kawasaki Ninja 650 Bike: स्पोर्टी बाइक निर्माता कावासाकी इंडिया ने अपनी अपडेटेड निंजा 650 बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसे 7,12,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) लाया गया है।

इस कीमत के साथ यह अपने बेस मॉडल MY2022 वर्जन से 17,000 रुपये महंगी भी हो गई है। इसमें अपडेटेड लुक के साथ-साथ इस बाइक को ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। तो चलिए कावासाकी की इस नई बाइक के बारे में जानते हैं।

बाइक का इंजन: 2023 निंजा 650 में जबरदस्त पावरट्रेन को शामिल किया गया है। इसमें 649cc वाला लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन मोटर दिया गया है, जो 68PS की पावर और 65Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके अलावा, यह इंजन स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच द्वारा सहायता प्राप्त 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक कंट्रोल दिया गया है।

बाइक के फीचर्स: फीचर्स के रूप में इस बाइक को अपडेटेड डिजाइन और स्टाइल दिया गया है। हालांकि, इससे यह अपने निंजा फिल को नहीं छोड़ती है। बाइक में एलईडी हेडलाइट, ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन और बल्ब इन्डिकेटर को रखा गया गया। बाइक के साइड फेयरिंग को इंटीग्रेटेड और 17-इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिलता है। वहीं, 4.3 इंच का फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है।

राइडर की सुरक्षा : नई कावसाकी निंजा 650 बाइक में डुअल चैनल एबीएस, सिंगल-पिस्टन कैलीपर, डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट 2 के टायर और ट्रैक्शन कंट्रोल को जोड़ा गया है। नई निंजा 650 बाइक ब्रांड की बाकी बाइकों की तरह ही अपने खास लाइम ग्रीन रंग में आती है।