समझ संसद की प्रतियोगिता के लिए निजी विद्यालयों का आमुखीकरण आज

0
233

कोटा। स्कूली विद्यार्थियों में लोकतांत्रिक मूल्यों और संसदीय परम्पराओं की समझ को सशक्त बनाने के उद्देश्य से लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर आयोजित की जा रही समझ संसद की प्रतियोगिता के लिए कोटा जिले के निजी विद्यालयों की आमुखीकरण कार्यशाला सोमवार शाम 4 बजे विनोबाभावे नगर स्थित धरणीधर परिसर के वृंदावन गार्डन में आयोजित होगी।

प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी तथा शिक्षा विभाग में सहायक निदेशक मोहन लाल बैरवा व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) राजेश कुमार मीणा ने बताया कि समझ संसद की प्रतियोगिता कोटा तथा बूंदी जिले के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न वर्गों में आयोजित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का पहला चरण 1 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी विद्यालयों का आमुखीकरण सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। पिछले दिनों राजकीय विद्यालयों की आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गई थी।

उन्होंने बताया कि अब कोटा जिले के कोटा शहर, लाडपुरा, सांगोद, खैराबाद, सुल्तानपुर तथा इटावा क्षेत्र के सभी निजी विद्यालयों के प्रधानों की आमुखीकरण बैठक सोमवार को विनोबाभावे नगर स्थित धरणीधर परिसर के वृंदावन गार्डन में होगी। इसमें सभी निजी विद्यालयों के निदेशक/प्रधानाचार्यों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। सत्र के बाद परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण सामग्री भी वितरित की जाएगी।