Toyota Glanza E-CNG कार भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
144

नई दिल्ली। Toyota Glanza E-CNG: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आखिरकार अपनी ग्लैंजा सीएनजी कार को लॉन्च कर दिया है। इसे मॉडल S और G विकल्प में लाया गया है। साथ ही इसमें ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

बता दें कि टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी जा चुकी थी और यह भारत में कंपनी की CNG पर चलने वाली पहली कार भी है। इसके अलावा टोयोटा की हाईक्रॉस मॉडल पर भी काम चल रहा है और जल्द इसे पेश किया जा सकता है।

इंजन: टोयोटा इंडिया ने Glanza E-CNG के पावरट्रेन में 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन को दिया गया है। इस इंजन के बारे में दावा किया गया है कि यह 30.61km प्रति किलोग्राम का ARAI सर्टिफाइड माइलेज देता है। साथ ही यह इंजन बाई-फ्यूल सीएनजी वर्जन 77 बीएचपी जनरेट करता है। इसके अलावा इसका बाजार में पहले से मौजूद पेट्रोल-ओनली मॉडल 88.5bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है।

लुक: लुक और डिजाइन के मामले में टोयोटा की नई CNG कार में एलईडी प्रोजेक्ट हेडलैंप, ट्विन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, वाइड ट्रैपेज़ॉइडल लोअर ग्रिल, स्लीक और डायनेमिक R17 अलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप शामिल हैं। इसके आलवा, Glanza CNG में टोयोटा का सिग्नेचर फ्रंट फेसिया और एडवांस टेक फीचर्स को जोड़ा गया है।

कीमत: ग्लैंजा सीएनजी कार को दो वेरिएंट में लाया गया है। इसके E-CNG G वेरिएंट की कीमत 8.43 लाख रुपये दी गई है, जबकि E-CNG S के लिए ग्राहकों को 9.46 लाख रुपये देने पड़ेंगे। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम की है।