भारत शिक्षकों के प्रयास से शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाई हासिल करेगा: राष्ट्रपति मुर्मु

0
252

नई दिल्ली। आज देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इस बीच शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि शिक्षण जैसे अच्छे कार्य से और अधिक योग्य प्रतिभाएं जुड़ेंगी। शिक्षकों के अच्छे प्रयासों से भारत शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाई हासिल करेगा। अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे शिक्षक शोध, प्रयोग और नवाचार के माध्यम से अपनी क्षमता एवं दक्षता को निरंतर बढ़ा रहे हैं।

राष्ट्रपति मुर्मु ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं देशभर के शिक्षकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। उनके प्रयासों से ही जिम्मेदार नागरिक तैयार होते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के जरिये शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन लाया जा रहा है। मुर्मु ने पूर्व राष्ट्रपति डा. एस राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह स्कूली शिक्षा में अद्वितीय योगदान के लिए चयनित 46 शिक्षकों को सोमवार को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगी।

पीएम मोदी शिक्षकों से करेंगे बातचीत: शिक्षक दिवस के उपलक्ष में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों से सोमवार की शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बातचीत करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी।