किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट कार जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
173

नई दिल्ली। Kia Seltos Facelift: किआ मोटर्स कंपनी ने जल्द ही इंडियन मार्केट में किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट की एंट्री होने वाली है। बीते दिनों सेल्टॉस फेसलिफ्ट की इंडियन सड़कों पर टेस्टिंग शुरू हुई और अब इसे आने वाले फेस्टिवल में लॉन्च किया जा सकता है।

फीचर्स: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट में नई फ्रंट ग्रिल और नए बंपर के साथ ही नए हेडलैंप और टेललैंप देखने को मिलेंगे। सेल्टॉस फेसलिफ्ट में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वहीं, इस मिडसाइड एसयूवी का इंटीरियर भी काफी बेहतर होगा, जिसमें अपडेटेड डैशबोर्ड के साथ ही रीडिजाइन्ड स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स और ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिखेंगे। नई सेल्टॉस फेसलिफ्ट लोगों के दिलों पर जादू बनाने की कोशिश करेगी।

इंजन: अपकमिंग किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के संभावित इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 146 बीएचपी की पावर और 179 न्यूटन टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस मिडसाइज एसयूवी को अडवांस्ड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की बात हो रही है।

आपको बता दें कि भारत में कभी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में जलवा बिखेरने वाली सेल्टॉस को ह्यूंदै क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी700 ने नीचे खिसका दिया है। ऐसे में अब किआ इंडिया अपनी सेल्टॉस एसयूवी को अपडेट कर बेहतर अवतार में लाने की तैयारी में है। किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट की कीमत 11-12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।