डुकाटी की नई प्रीमियम बाइक स्ट्रीटफाइटर V2 955cc के इंजन के साथ भारत में लॉन्च

0
191

नई दिल्ली। डुकाटी इंडिया (Ducati India) कंपनी ने अपनी नई प्रीमियम बाइक स्ट्रीटफाइटर V2 (Streetfighter V2) को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये बाइक सिंगल वैरिएंट और एक ही कलर में पेश की गई है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 17.25 लाख रुपए है। बाइक का वजन 178 किलो है।

इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। डुकाटी का कहना है कि स्ट्रीटफाइटर V2 पर चेसिस जियोमेट्री को अलग-अलग उपयोग और स्पेसिफिक वेट डिस्ट्रिब्यूशन के लिए रिफ्रेश किया गया है। डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V2 की स्टाइलिंग काफी हद तक स्ट्रीटफाइटर V4 की तरह है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस: इस न्यू मॉडल में फुल-LED लाइटिंग और 4.3 इंच का फुल-TFT डैशबोर्ड दिया है। इसका इलेक्ट्रॉनिक पैकेज 6-एक्सिस IMU इनर्शियल प्लेटफॉर्म के साथ काम करता है। इस नई बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिल्वर कलर के रेडिएटर श्राउड्स, स्पोर्टी इंजन काउल, स्टेप-अप सैडल, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और अंडरबेली एग्जॉस्ट सेटअप मिलता है।

स्ट्रीटफाइटर V2 में 955cc, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 10750rpm पर 150.9bhp की पावर और 9000rpm पर 101.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक में तीन राइडिंग मोड मिलते हैं, जिनमें स्पोर्ट, रोड और वेट मोड शामिल हैं। बाइक में एक पावर मोड भी दिया गया है।

यह मोटरसाइकल कॉर्नरिंग ABS के साथ स्लाइड-बाय-ब्रेक फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, व्हील कंट्रोल, ए-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स से भी लैस है। बाइक का सर्विस इंटरवेल 12,000km/12 महीने तक का है। वाल्व क्लियरेंस चेक इंटरवेल 24,000km तक का है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए हार्डवेयर में 43mm शोआ बीपीएफ फ्रंट फोर्क और रियर मोनो-शॉक शामिल हैं।

स्ट्रीटफाइटर V2 का मुकाबला: डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V2 की कीमत 17.25 लाख रुपए है। इस कीमत को देखते हुए इस बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन (Triumph Street Twin), कावासाकी Z900 (Kawasaki Z900) और BMW F 900 R जैसी बाइक्स से होने की उम्मीद है।