गेट 2023 की तारीख घोषित, पंजीकरण की प्रक्रिया सितंबर से शुरू होगी

0
282

नई दिल्ली। GATE 2023: ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering) की तारीख घोषित कर दी गई है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (IIT Kanpur) के निदेशक अभय करंदीकर ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से साझा की है। उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि GATE 2023 का आयोजन इस बार आईआईटी कानपुर की ओर से किया जा रहा है।

GATE 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया सितंबर महीने के पहले हफ्ते से शुरू कर दी जाएगी। वहीं, गेट 2022 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी, 2023 को किया जाएगा। इसका विस्तृत शेड्यूल भी छात्रों को gate.iitk.ac.in आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही प्राप्त होगा।

सीबीटी मोड में होगी परीक्षा: ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग का आयोजन सीबीटी मोड में किया जाएगा। इसका आयोजन 29 विषय क्षेत्रों में होगा। इनमें से कुछ में छात्रों को दो विषय चुनने की भी सुविधा दी जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन संयुक्त रूप से आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी कानपुर, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी मद्रास, आईआईटी रूड़की और आईआईएससी बेंगलुरु के द्वारा किया जाता है।