HTC Viverse स्मार्टफोन की लॉन्चिंग 28 जून को, जानिए खासियत

0
187

नई दिल्ली। ताइवानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के साथ 28 जून को फिर से बाजार में उतर रही है। यह फ़ोन ट्रेंडी बज़वर्ड पर भी फोकस करेगा जो आज पूरे टेक वर्ल्ड में पॉपुलर है, वो है ‘मेटावर्स’। एचटीसी विवर्स (HTC Viverse) नाम का यह स्मार्टफोन इस महीने के अंत में ताइवान में कंपनी के घरेलू बाजार में पेश किया जाएगा।

स्पेसिफिकेशन
‘विवर्स’ नाम एचटीसी के वर्चुअल रियलिटी हेडसेट और प्लेटफॉर्म, विवे के नाम जैसा प्रतीत होता है। कभी अपने मजबूत स्मार्टफोन व्यवसाय से विनिवेश करने के बाद से, HTC अपने Vive प्रोडक्ट्स के माध्यम से कंज्यूमर और इंटरप्राइज वर्चुअल रियलिटी दोनों में सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक बन गया है। अब, यह देखते हुए कि मेटावर्स कॉन्सैप्ट लगातार गति पकड़ रहा है, और इसे विभिन्न तरीकों से विकसित किया जा रहा है, यह देखना दिलचस्प हो सकता है कि HTC AR/VR के उद्देश्य के लिए बनाए गए फोन के साथ फोन में क्या-क्या खास ला सकता है।

उदाहरण के लिए, एक चीज जो एचटीसी पेश कर सकती है, वह है फोन की कंप्यूटिंग पावर पर चलने के लिए फुल फीचर्ड VR हेडसेट्स – इस प्रकार उन्हें पीसी से अनैतिक रूप से चलने देना। यह VR और AR ऐप्स को काफी मोबिलिटी दे सकता है, अगर वे स्मार्टफोन के आसपास आधारित हों।

चार साल पहले लॉन्च किया था फोन
एचटीसी ने एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए लगभग चार साल हो चुके हैं, कंपनी के Exodus 1 को 2018 में लॉन्च किया गया था, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिप था, जो आखिरी फ्लैगशिप ग्रेड डिवाइस था। कंपनी ज्यादातर स्मार्टफोन स्पेस से बाहर हो गई है, भले ही उसके पास अभी भी कुछ मिड-रेंज ऑफर हैं। एचटीसी एक एक्सपेरिमेंटल कंपनी भी रही है, जिसने ‘ब्लॉकचैन’ फोन बनाने में एक शॉट लिया।