फेरारी की पहली एसयूवी पुरोसांगू V12 इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च

0
223

नई दिल्ली। लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता इटालियन कंपनी फेरारी अपनी पहली एसयूवी पुरोसांगू (Purosangue) को जल्द पेश करने वाली है। फेरारी ने अपनी नई एसयूवी पुरोसांगू (Purosangue) के लिए V12 इंजन की पुष्टि की है, जो आने वाले महीनों में देखने को मिलेगा। कंपनी ने हाल ही में एक नए V12 इंजन की पुष्टि करते हुए एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया और इसके तुरंत बाद फेरारी बॉस बेनेडेटो विग्ना ने पुष्टि की कि यह इंजन आगामी Purosangue SUV को पावर देगा।

V12 इंजन: 7. 3.0 लीटर V12 इंजन 750bhp और 750NM का टार्क पैदा करने में सक्षम है, जो इसे आज सड़क पर सबसे शक्तिशाली प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड कार इंजन बनाता है। Purosangue SUV यह इंजन पाकर हवा में चलेगी।

विग्ना ने आने वाले महीनों में पुरोसांग के अनवील से पहले रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने कई विकल्पों का परीक्षण किया है। यह स्पष्ट था कि Purosangue V12 के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंश और ड्राइविंग अनुभव दे सकता है, जो बाजार के लिए सही विकल्प है।

स्पोर्ट्सकार निर्माता द्वारा ऑनलाइन एक वीडियो पोस्ट करने के बाद उनकी टिप्पणी आई, यह पुष्टि करते हुए कि यह एक नई V12-संचालित फेरारी बना रहा था, इस बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या यह पुरोसांग या फेरारी 812 सुपरफास्ट के अनाम उत्तराधिकारी को संदर्भित करता है।

फेरारी ने कहा कि V12 हमेशा फेरारी डीएनए का एक आंतरिक हिस्सा रहा है। कंपनी ने कहा कि भविष्य के सभी फेरारी मॉडल दो अलग-अलग मॉडल लाइन देते हुए दो बीस्पोक आर्किटेक्चर के आसपास बनाए जाएंगे- एक मिड-इंजन वाली सुपरकारों के लिए, जैसे कि फेरारी 296 जीटीबी, और दूसरी नई एसयूवी सहित फ्रंट-मिड-इंजन जीटी-स्टाइल कारों के लिए। .

दोनों आर्किटेक्चर हाइब्रिड सहायता के साथ या बिना ट्रांसएक्सल डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ V6, V8 और V12 इंजन को समायोजित करने में सक्षम हैं। SUV के डिज़ाइन का आधिकारिक तौर पर केवल एक फ्रंट-एंड शॉट में पूर्वावलोकन किया गया है।

स्पेसिफिकेशन :इस एसयूवी में वोक्सवैगन टौरेग और ऑडी क्यू 7 और लेम्बोर्गिनी उरुस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे, लेकिन परफॉर्मेंस और स्पीड के मामले में यह फेरारी बेस्ड ही होगी, क्योंकि फेरारी अपने स्पीड के लिए जानी जाती है। इस एसयूवी में पर्याप्त स्पेस, आरामदायक सीट और ग्राहकों के लिए अनुकूल केबिन भी होगा। इस एसयूवी में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक को भी सुविधा के लिए सेट किया जाएगा, जो उत्सर्जन में कटौती करेगा। पावरट्रेन को नए V6-संचालित फेरारी 296 GTB से प्राप्त किया जाना है।