Nothing Phone 1 इस साल गर्मी में होगा लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

0
243

ई दिल्ली। Nothing कम्पनी 2022 की गर्मियों में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जिसे नथिंग फोन (1) कहा जाएगा। उस समय, नथिंग के संस्थापक कार्ल पेई ने कहा था कि स्मार्टफोन क्वालकॉम चिपसेट सिस्टम-ऑन-चिप और यह कंपनी के सेल्फ-डेवलप्ड नथिंग ओएस पर काम करेगा।

इवेंट में उन्होंने कहा था कि “144 मिलियन डॉलर जुटाकर, 300 से अधिक लोगों की एक टीम बनाई और क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक जैसे विश्वसनीय भागीदारों से समर्थन प्राप्त किया, हम स्मार्टफोन बाजार में बदलाव की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए फोन (1) के लिए तैयार हैं।” अब, महीनों बाद, पेई ने नथिंग फोन (1) के लॉन्च की डेट और टाइम का खुलासा किया है।

ट्विटर पर नथिंग फोन (1) के लॉन्च डेट के बारे में एक सवाल के जवाब में, नथिंग के संस्थापक ने कहा, “6/9 4:20 बजे।” यूएस डेट फॉर्मेट के अनुसार, इसका मतलब यह हो सकता है कि नथिंग का पहला स्मार्टफोन 9 जून, 2022 को शाम 4:20 बजे आएगा। अभी तक इस मामले पर कुछ भी टिप्पणी नहीं की गई है।

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी द्वारा वैश्विक स्तर पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नथिंग लॉन्चर (बीटा) को लॉन्च करने के कुछ ही दिनों बाद ये डेवलपमेंट हुआ। नथिंग लॉन्चर (बीटा) नथिंग ओएस का इंटरेशन है और यह स्मार्टफोन यूजर्स को यह हिंट देता है कि फोन (1) का यूजर इंटरफेस कैसा दिखेगा।

नथिंग लॉन्चर (बीटा) ने जिन फीचर्स को पेश किया है उनमें बड़े आइकन और फोल्डर्स, बीस्पोक घड़ी और वेदर विजेट, नथिंग-थीम वाले वॉलपेपर और तीन मूल रिंगटोन शामिल हैं। नथिंग ओएस का बीटा वर्जन सैमसंग गैलेक्सी एस21, सैमसंग गैलेक्सी एस22, गूगल पिक्सेल 5 और हायर स्मार्टफोन पर उपलब्ध है। यह जल्द ही वनप्लस स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध होगा।

नथिंग फोन (1) के स्पेसिफिकेशन
जहां तक ​​स्पेसिफिकेशन का सवाल है, सुझाव है कि नथिंग फोन (1) स्मार्टफोन 6.43-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ तकनीक के साथ आएगा। हम पहले से ही जानते हैं कि यह एक क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा, लेकिन नई रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जा रहा है जिसे एड्रेनो 642 GPU के साथ जोड़ा गया है। नथिंग फोन (1) में 8GB तक रैम और 128GB तक स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। यह एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड नथिंग ओएस पर काम करेगा। इसके 4500mAh की बैटरी के साथ आने की संभावना है जिसमें वायरलेस चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट होगा।

कैमरे के मोर्चे पर, नथिंग फोन (1) को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप प्राप्त करने के लिए इत्तला दी गई है जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का सेकेंडरी सेंसर और 2MP का सेंसर शामिल है। आगे की तरफ, इसमें 32MP का सेल्फी कैमरा मिलने की बात कही गई है।