REET में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया तेज होगी: अग्रवाल

0
381

बीकानेर। राजस्थान में आईएएस अधिकारी गौरव अग्रवाल ने शुक्रवार को बीकानेर के शिक्षा निदेशालय में माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार संभाला लिया है। गहलोत सरकार ने कानाराम के स्थान पर गौरव अग्रवाल को शिक्षा निदेशक बनाया है। ऐसे में अब उम्मीद है कि रीट भर्ती की कट ऑफ़ लिस्ट जल्द जारी होगी। शिक्षा निदेशक का कार्यभार संभालने के गौरव अग्रवाल ने कहा कि वो खुद शिक्षा से जुड़े हुए हैं और शिक्षा का क्या महत्व है इस बात की जानकारी है। उन्हें खुशी है कि शिक्षा महकमे की जिम्मेदारी मिली है।

इस दौरान गौरव अग्रवाल ने कहा कि रीट भर्ती की कट ऑफ लिस्ट जल्द जारी कर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाने के लिए प्रक्रिया को और तेज किया जाएगा। इस दौरान शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने कहा कि टेक्नोलॉजी का महत्व कोरोना काल में हमें देखने को मिला है। अब प्रदेश के सरकारी स्कूलों में टेक्नोलॉजी के साथ गुणवत्ता युक्त शिक्षा विद्यार्थियों को मिले, जिससे उनका इलाज सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़े इसको लेकर उनका प्रयास रहेगा।

शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने कहा कि रीट भर्ती परीक्षा की कट ऑफ जारी करने के साथ ही चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया सहित अन्य प्राथमिकताओं के काम को जल्द पूरा करना उनका फोकस रहेगा। इससे पहले शिक्षा निदेशालय पहुंचने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने नए शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल का स्वागत किया।